City Headlines

Home » कुलदीप यादव को युजवेंद्र चहल का साथ पसंद , कहा-उनके जैसे सीनियर खिलाड़ी से आत्मविश्वास मिलता है

कुलदीप यादव को युजवेंद्र चहल का साथ पसंद , कहा-उनके जैसे सीनियर खिलाड़ी से आत्मविश्वास मिलता है

by Sanjeev

ब्रिजटाउन । वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले एकदिवसीय मैच में चार विकेट लेकर मैन ऑफ द मैच बने बाएं हाथ के कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव ने कहा कि उन्हें लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल का साथ ज्यादा पसंद है।
कुलदीप ने मैच के बात पत्रकारों से कहा, “जब आपकी मदद के लिए चहल जैसे सीनियर खिलाड़ी हों तो इससे आपको काफी आत्मविश्वास मिलता है। हम पांच या छह साल से एक साथ खेल रहे हैं इसलिए उन्होंने वास्तव में मदद की है। कोई प्रतिस्पर्धा नहीं है, हम बस एक-दूसरे को बेहतरीन कंपनी देते हैं।”
मैच में अपने प्रदर्शन पर कुलदीप ने कहा, “ अच्छी गेंदबाजी की शुरुआत तेज गेंदबाजों से हुई, मुकेश, पदार्पण कर रहे हैं। शार्दुल और हार्दिक को भी विकेट मिले, इसके बाद मैंने और जडेजा ने बाकी काम किया। बस दिनचर्या और लय का पालन कर रहा हूं और पिछले एक साल में यह अद्भुत रहा है।”
कुलदीप ने कहा, “विकेट लेने से ज्यादा महत्वपूर्ण है लेंथ पर ध्यान देना। लोग कहते हैं कि यह सीमिंग का स्वर्ग है और मुझे खुशी है कि स्पिनरों ने हमारी तरफ से सात विकेट लिए और कुछ उनकी तरफ से भी। पिच थोड़ा घूम रहा था और उछाल भी था।”
इस बीच, वेस्टइंडीज के कप्तान शाई होप, जिन्होंने 43 रन बनाकर अकेले संघर्ष किया, ने भारत के खिलाफ अपनी टीम द्वारा दूसरा सबसे कम वनडे स्कोर दर्ज करने पर अपने बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन पर अफसोस जताया।
उन्होंने कहा,“हमने उस तरह से नहीं खेला जैसा हमें चाहिए था। चुनौतीपूर्ण पिच पर हमें स्कोर करने के तरीके ढूंढने होंगे। मैं कोई बहाना नहीं बना रहा हूं लेकिन क्रिकेट देखने वाला कोई भी व्यक्ति देख सकता है कि यहां क्या हो रहा है। लेकिन हमें स्कोर करने के तरीके खोजने होंगे।”
उन्होंने कहा, “सील्स एक गुणवत्तापूर्ण खिलाड़ी है। निवेश करने लायक। हम जानते थे कि यहां शुरुआत मुश्किल होगी और भारतीय गेंदबाजों ने इस सतह पर अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन फिर से हमने बहुत अच्छी बल्लेबाजी नहीं की।”
मैच की बात करें तो इस मैच में भारतीय क्रिकेट टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजों के आगे घुटने टेक दिये और पूरी टीम 23 ओवर में 114 रनों पर सिमट गई। वेस्टइंडीज के लिए कप्तान शाई होप ने 43, ब्रैंडन किंग ने 17 और एलिक अनाथाजे ने 22 व शिमरोन हेटमायर ने 11 रन बनाए। इन चारों को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं पार कर सका। भारत के लिए कुलदीप यादव ने 4, रवींद्र जडेजा ने 3 शार्दुल ठाकुर, मुकेश कुमार और हार्दिक पांड्या ने 1-1 विकेट लिया।
जवाब में भारत ने ईशान किशन (52) के शानदार अर्धशतकीय पारी की बदौलत 22.5 ओवर में 5 विकेट पर 118 रन बनाकर मैच जीत लिया। किशन के अलावा सूर्यकुमार यादव ने 19, रवींद्र जडेजा ने नाबाद 16 और कप्तान रोहित शर्मा ने नाबाद 12 रन बनाए। वेस्टइंडीज की तरफ से गुडाकेश मोती ने 2, जेयडन सील्स और यानिक कारिया ने 1-1 विकेट लिया।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.