City Headlines

Home » पीएम मोदी ने कहा, सेमीकंडक्टर उद्योग के लिए रेड कार्पेट बिछा रहा है भारत

पीएम मोदी ने कहा, सेमीकंडक्टर उद्योग के लिए रेड कार्पेट बिछा रहा है भारत

by Madhurendra
India, Semiconductor, Industry, Red Carpet, PM, Modi, Technology, Demographics, Democracy

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि भारत सेमी कंडक्टर उद्योग के लिए आज रेड कार्पेट बिछा रहा है। भारत के पास तकनीक, जनसांख्यिकी, लोकतंत्र और रिफोर्म्स के प्रति समर्पित सरकार है। ऐसे में कहा जा सकता है कि भारत सेमी कंडक्टर क्षेत्र के लिए गुड कंडक्टर बन रहा है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज गांधीनगर के महात्मा मंदिर में सेमीकॉनइंडिया 2023 का उद्घाटन किया। इस अवसर पर उन्होंने सभा को भी संबोधित किया। प्रधानमंत्री ने कहा कि आज की वैश्विक परिस्थिति में दुनिया के देशों को चिप मुहैया कराने के लिए एक विश्वसनीय सहयोगी की जरूरत है। ऐसे में दुनिया का सबसे बड़े लोकतंत्र से ज्यादा विश्वसनीय भागीदार कौन हो सकता है।

सम्मेलन का विषय है – ‘भारत के सेमीकंडक्टर इकोसिस्टम को उत्प्रेरित करना’ इसका उद्देश्य उद्योग जगत, शिक्षा जगत और अनुसंधान संस्थानों से जुड़े विश्व स्तर के अग्रणी व्यक्तियों को एक साथ लाना है। यह भारत की सेमी कंडक्टर रणनीति और नीतियों को प्रदर्शित करता है, जो भारत को सेमीकंडक्टर के डिजाइन, विनिर्माण और प्रौद्योगिकी विकास के लिए एक वैश्विक केंद्र बनाने की परिकल्पना करते हैं। सेमीकॉनइंडिया 2023 में माइक्रोन टेक्नोलॉजी, एप्लाइड मैटेरियल्स, फॉक्सकॉन, एसईएमआई, कैडेंस और एएमडी जैसी प्रमुख कंपनियों के प्रतिनिधि भाग ले रहे हैं।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.