City Headlines

Home » भारत ने पहले वनडे में वेस्टइंडीज को 5 विकेट से हराया, ईशान किशन और कुलदीप चमके :

भारत ने पहले वनडे में वेस्टइंडीज को 5 विकेट से हराया, ईशान किशन और कुलदीप चमके :

by Sanjeev

ब्रिजटाउन (बारबाडोस)। भारतीय क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की एकदिनी श्रृंखला का पहला मुकाबला आसानी से पांच विकेट से जीत लिया है। टीम की इस जीत के हीरो फिरकी गेंदबाज कुलदीप यादव रहे, जिन्होंने तीन ओवर में मात्र 6 रन खर्च करते हुए चार विकेट हासिल किए। उनके शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया।
मेजबान वेस्टइंडीज की ओर से मिले 115 रन के छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही। सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल मात्र 7 रन बनाकर आउट हो गए। तीसरे नंंबर पर बैटिंग करने आए सूर्यकुमार यादव ने ईशान किशन के साथ 36 रन जोड़े। हालांकि सूर्या भी ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिके और 19 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए। इसके बाद तो जैसे तू चल मैं आया की झड़ी लग गई। हार्दिक पांड्या ने 5 रन और शार्दुल ठाकुर ने एक रन का योगदान कर पवेलियन की राह पकड़ ली। इस बीच ईशान किशन ने जरूर अपना अर्धशतक पूरा किया। ईशान 52 रन बनाकर आउट हुए। आखिर में रविंद्र जडेजा (16 रन) और रोहित शर्मा (12 रन) ने टीम को जीत दिलाई। वेस्ट इंडीज के लिए गुडाकेश मोती ने दो विकेट झटके, जबकि जायडन सील्स और यानिक कारेच को एक-एक सफलता मिली।
टीम इंडिया ने सीरीज का आगाज शानदार एकतरफा जीत के साथ किया है। विंडीज टीम की पारी को पहले वनडे में 114 रनों पर समेटने के बाद टीम इंडिया ने इस लक्ष्य को 22.5 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। इस मैच में पारी की शुरुआत करने शुभमन गिल के साथ ईशान किशन को भेजा गया था, जिनके बल्ले से 52 रनों की पारी देखने को मिले वहीं विंडीज टीम की तरफ से गेंदबाजी में गुडाकेश मोती ने 2 और जायडन सील्स और यानिक कारेच ने 1-1 विकेट अपने नाम किया।
इससे पहले, टॉस हारकर बल्लेबाज करते हुए कैरेबियाई टीम 23 ओवर में 114 रन पर ढेर हो गई। मेजबान टीम के लिए कप्तान साई होप ने 43, एलिक अजथाने ने 22 और ब्रैंडन किंग ने 17 रन बनाए। जबकि टीम के सात बल्लेबाज तो दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर सके। वेस्ट इंडीज की पूरी टीम भारतीय स्पिन जोड़ी रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव के सामने पूरी तरह संघर्ष करती दिखी। जडेजा ने जहां 3 विकेट हासिल किए, वहीं कुलदीप यादव के खाते में कुल 4 विकेट आए। जबकि हार्दिक पांड्या, शार्दुल ठाकुर और मुकेश कुमार को एक-एक सफलता मिली।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.