City Headlines

Home » नाबालिग बच्ची का शव पड़ोसी के बेसमेंट में गड़ा मिला

नाबालिग बच्ची का शव पड़ोसी के बेसमेंट में गड़ा मिला

हत्या कर शव घर में दफनाने वाले छह आरोपी गिरफ्तार : एसपी

by Madhurendra
Bihar, Begusarai, Police, Minor girl, Murder, Rape, Basement, Arrested

बेगूसराय। बेगूसराय के बछवाड़ा थाना क्षेत्र में 24 जुलाई से लापता दस वर्षीय बच्ची का शव पड़ोसी के घर से पुलिस ने देर रात बरामद किया है। परिजन ने आरोप लगाया है कि पड़ोसी गुड्डू सिंह ने दो युवकों सहित बच्ची के साथ दुष्कर्म करने के बाद बेरहमी से हत्या कर घर के बेसमेंट में जमीन में दबा दिया था।

पुलिस इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है। शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है। शव मिलने के बाद कोहराम में मचा हुआ है, वहीं गांव में तनाव का माहौल है। शुक्रवार की सुबह घटना को लेकर गांव में बवाल हो गया है। जिसके बाद पुलिस ने गुड्डू सिंह के चार परिजनों को हिरासत में लिया है।

परिजन ने बताया कि 24 जुलाई को दस वर्षीय बच्ची पड़ोसी गुड्डू सिंह के आवासीय परिसर में मेहंदी तोड़ने गई थी। थोड़ी देर बाद वापस नहीं लौटने पर खोजबीन शुरू किया तो कुछ पता नहीं चला। गुड्डू सिंह के आंगन में मेहंदी गिरी हुई थी। उसी दिन से पुलिस को सूचना दिया गया तो पुलिस ने गुड्डू सिंह के दो करीबी को उठाया लेकिन पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया।
बेसमेंट में छुपाने की बात बताई
इसके बाद फिर परिजनों की आशंका तथा सर्विलांस के आधार पर कल पुलिस ने गुड्डू सिंह के सहयोगी ओम कुमार एवं पश्चिम बंगाल निवासी नौकर हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ करना शुरू किया तो उसने घटना का खुलासा कर दिया। दोनों ने सामूहिक दुष्कर्म के बाद शव को गुड्डू सिंह के आलीशान मकान में स्थित बेसमेंट में छुपाने की बात कही। इसके बाद देर रात पुलिस ने गुड्डू सिंह के घर में सीढ़ी के बेसमेंट में जमीन खोदकर बच्ची का शव बरामद किया है। अर्धनग्न अवस्था में शव को पन्नी में लपेटकर जमीन में दबाया गया था। मृतका के परिजनों का कहना है कि गुड्डू सिंह के नौकर एवं उसके सहयोगी ने पुलिस के सामने स्पष्ट रूप से कहा है कि हम दो लोगों ने नाबालिग को पकड़ा तथा गुड्डू सिंह ने रस्सी से गला दबाकर उसकी हत्या कर दी।
नर कंकाल बरामद हो सकते हैं : गोलू सिंह
मृतका के चाचा गोलू सिंह ने बताया कि शव को छुपाने में गुड्डू के परिजन भी सहयोग कर रहे थे। वह और उसका परिवार विवादास्पद छवि का है। इसने मानव तस्करी और शराब के कारोबार से अकूत संपत्ति इकट्ठा की है। गुड्डू सिंह के करोड़ों के बने आलिशान भवन की खुदाई की जाए तो और नर कंकाल बरामद हो सकते हैं। घटना को लेकर बछवाड़ा थानाध्यक्ष ने बताया कि शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। सभी पहलुओं पर छानबीन चल रही है।

दस फीट खुदाई कर गायब बच्ची का शव बरामद किया गया : एसपी
बेगूसराय। बेगूसराय जिले के बछवाड़ा थाना क्षेत्र में नाबालिग बच्ची की हत्या कर घर में शव दफनाने के मामले में पुलिस ने छह आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इन लोगों को हत्या एवं शव छुपाने की धारा के तहत जेल भेजा गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद अन्य धाराएं भी लगाई जाएगी।

प्रेस वार्ता में एसपी योगेन्द्र कुमार ने शुक्रवार को बताया कि 24 जून को दिन में चमथा पंचायत-एक में छोटखुट निवासी दस वर्षीय बच्ची अपने पड़ोसी सुदीप कुमार सिंह उर्फ गुड्डू सिंह के यहां मेहंदी का पत्ता तोड़ने गई थी। जिसके बाद वह घर नहीं लौटी। खोजबीन के बाद परिजनों ने थाना में मामला दर्ज कराया। तेघड़ा डीएसपी डॉ. रविंद्र मोहन प्रसाद के नेतृत्व में बनाई गई विशेष टीम लगातार जांच पड़ताल कर रही थी।

गुरुवार को मैंने भी मौके पर पहुंचकर मुआयना किया। मिले इनपुट के आधार पर गुड्डू सिंह के घर में देर रात दस फीट खुदाई कर गायब बच्ची का शव बरामद किया गया है। मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए सुदीप कुमार सिंह उर्फ गुड्डू सिंह, शिवम कुमार उर्फ ओम कुमार, पूर्व मुखिया राकेश कुमार सिंह, नवीन कुमार सिंह, संजीव कुमार सिंह उर्फ डाकबाबू एवं नौकर सिल्लीगुड़ी निवासी महेश कुदुर को गिरफ्तार कर लिया।
एफएसएल टीम को बुलाया गया
एफएसएल की टीम बुलाई गई है, जो घटनास्थल एवं पूरे घर की जांच करेगी। शव पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया गया है। शाम तक पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई होगी। एसपी ने बताया कि परिजनों ने दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका जताई है। उस बिंदु पर भी जांच पड़ताल चल रही है। इसलिए एफएसएल टीम को बुलाया गया है। लोग आशंका जता रहे हैं कि इस घर में और नरकंकाल दबे हो सकते हैं।
हो सकती है पूरे घर की खुदाई 
इसके मद्देनजर पूरे घर की खुदाई हो सकती है। गुड्डू सिंह के संपत्ति एवं आय के स्रोत की भी जांच की जाएगी। इसका भाई दिल्ली में मेन पावर सप्लाई का काम करता है। लोगों ने मानव तस्करी का आरोप लगाया है। जांच पड़ताल होगी तथा आवश्यक कार्रवाई किया जाएगा। पूर्व में दिए गए आवेदन में कुछ अन्य लोगों पर भी बच्ची को गायब करने का आरोप लगाया गया था, उसकी भी जांच होगी।
फास्ट ट्रैक कोर्ट में स्पीडी ट्रायल कर कड़ी सजा दिलाई जाएगी
एसपी ने बताया कि इस जघन्य मामले का जल्द ही अनुसंधान पूरा कर फास्ट ट्रैक कोर्ट में स्पीडी ट्रायल कर कड़ी सजा दिलाई जाएगी। पोस्टमार्टम के बाद शव गांव पहुंचने पर गांव के लोग काफी उग्र हो गए तथा मुख्य आरोपी के घर को क्षतिग्रस्त करने के साथ-साथ आगजनी करने का भी प्रयास किया। जिससे मौके पर मौजूद पुलिस टीम द्वारा शांत करा दिया गया है। स्थिति फिलहाल नियंत्रण में है, पुलिस कैंप कर रही है।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.