City Headlines

Home » लहराया तिरंगा : सात्विक और चिराग की जोड़ी ने रचा इतिहास, इंडोनेशिया ओपन का खिताब जीता

लहराया तिरंगा : सात्विक और चिराग की जोड़ी ने रचा इतिहास, इंडोनेशिया ओपन का खिताब जीता

by Sanjeev

जकार्ता, । सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की भारतीय जोड़ी ने बैडमिंटन में इतिहास रच दिया है। इस जोड़ी ने रविवार को जकार्ता में खेले गए इंडोनेशिया ओपन के पुरुष युगल फाइनल में मलेशिया के आरोन चिया और वूई यिक सोह की जोड़ी को सीधे सेटों में 21-17, 21-18 से हराकर खिताब अपने नाम कर लिया है। विश्व रैंकिंग में छठे स्थान पर काबिज भारतीय जोड़ी का अब तक का यह पहला बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर सुपर 1000 खिताब है। इस जोड़ी ने सेमीफाइनल में कोरियाई जोड़ी मिन ह्यूक कांग और सियोंग जेई सियो की जोड़ी को 17-21, 21-19, 21-18 से हरा कर पहली बार फाइनल में प्रवेश किया था।
इडोनेशिया ओपन मेंस डबल्स फाइनल मुकाबले में भारतीय जोड़ी ने शुरुआत से अच्छा खेल दिखाया। सात्विक और चिराग ने पहला सेट 21-17 से जीता। इसके बाद दूसरा सेट भी भारतीय जोड़ी ने 21-18 के अंतर से अपने नाम किया और इतिहास रच दिया।
केन्द्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने भारतीय जोड़ी को बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि सात्विक-चिराग की जोड़ी ने एक बार फिर इतिहास लिख दिया है। इंडोनेशिया ओपन सुपर 1000 जीतने वाली सात्विक-चिराग पहली जोड़ी बन गई है। उन्होंने आगे लिखा, बीडब्ल्यूएफ सुपर 1000 खिताब (इंडोनेशिया ओपन 2023), बीडब्ल्यूएफ सुपर 500 टाइटल, एशिया चैंपियनशिप (इंडिविजुअल), स्विस ओपन, इंडिया ओपन, सीडब्ल्यूजी (एमडी), विश्व चैंपियनशिप मेडल (एमडी)। इससे अधिक के लिए, कृपया इनकी यात्रा देखना जारी रखें।
उन्होंने कहा कि हमारे टॉप शटलर्स को आसान पसंद नहीं है। वह हमेशा रोमांचकारी और दिलचस्प प्रदर्शन के लिए तैयार रहते हैं। अपने प्रशंसकों को चौंकाते हैं और अपनी अविश्वसनीय प्रतिभा और शानदार टीम वर्क से दर्शकों को मंत्रमुग्ध करते हैं। उन्होंने दोनों की बधाई देते हुए आगे लिखा कि प्रतिभाशाली! शाबाश, चैंपियंस।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.