City Headlines

Home » लखनऊ के गुरु गोविंद सिंह स्पोर्ट्स कालेज में बनेगा इंडोर स्टेडियम : डॉ. नवनीत सहगल

लखनऊ के गुरु गोविंद सिंह स्पोर्ट्स कालेज में बनेगा इंडोर स्टेडियम : डॉ. नवनीत सहगल

by Sanjeev

लखनऊ। प्रदेश सरकार सरकार के अपर मुख्य सचिव डॉ. नवनीत सहगल ने बताया कि लखनऊ में कुर्सी रोड स्थित गुरु गोविंद सिंह स्पोर्ट्स कॉलेज में फुल्ली कवर्ड स्टेडियम में विभिन्न खेलों के लिए इंडोर स्टेडियम का निर्माण कराया जाएगा।
डॉ. सहगल ने रविवार को बताया कि इंडोर स्टेडियम में साइक्लिंग ट्रैक सहित एथलीट हेतु 200 मीटर सिंथेटिक रनिंग ट्रैक, कुश्ती हेतु दो अखाड़े बनाए जाएंगे। इसके साथ ही स्टेडियम में लंबी कूद, बॉक्सिंग, हैंडबॉल, बांस कूद खेल की सुविधा उपलब्ध होगी। स्टेडियम में फुटबॉल, हॉकी आदि प्रैक्टिस मैचों के लिए प्राविधान होगा। उन्होंने बताया कि स्टेडियम फुल्ली कवर्ड होगा। रूफ पर पॉलीकार्बाेनेट सीट के स्थान पर एल्यूमिनियम एंड टेंसाइल फैब्रिक का कार्य कराया जाएगा। साथ ही सोलर पैनल 150 केडब्ल्यूपी तथा स्पोर्ट्स एरिया वेंटिलेशन एवं फ्रेश एयर का भी प्रावधान होगा।
डॉ. सहगल ने बताया कि स्टेडियम में खिलाड़ियों के लिए ड्रेसिंग रूम, महिला एवं पुरुष खिलाड़ियों के लिए अलग-अलग चेंजिंग रूम का भी निर्माण कराया जाएगा। इसके अतिरिक्त खेलों से संबंधित एक प्रशासकीय कार्यालय भी स्टेडियम में मौजूद रहेगा। उन्होंने बताया कि स्टेडियम में डीप ट्यूब वेल, अंडरग्राउंड पंप, सब स्टेशन, रेन वाटर हार्वेस्टिंग, पंप हाउस, फायर पंप रूम, फायर फाइटिंग, फायर अलार्म, आंतरिक विद्युतीकरण, पावर वायरिंग, हाईमास्ट, एच0 वी0 ए0 सी0, जनरेटर, विद्युत सर्विस कनेक्शन, कंप्यूटर नेटवर्किंग, एलईडी डिस्पले, ई0पी0वी0एक्स0, सीसीटीवी इत्यादि स्टेडियम में लगाए जाएंगे।
सहगल ने बताया कि स्टेडियम में वीआईपी कुर्सियां, खिलाड़ियों की कुर्सियां, दर्शक दीघा की कुर्सियां, सामान्य टॉयलेट, एट्रियम, पाथवे एवं पार्किंग, पाइल पार्क, साइनेज एवं हार्टिकल्चर तथा 25 केएलडी क्षमता का एसटीपी प्लांट भी लगाया जाएगा।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.