City Headlines

Home » अविश्वास की चपेट में हैं भारत-पाकिस्तान संबंध :बिलावल,

अविश्वास की चपेट में हैं भारत-पाकिस्तान संबंध :बिलावल,

-दावा, शंघाई सहयोग संगठन की बैठक में आना चाहते थे शहबाज शरीफ

by Sanjeev

इस्लामाबाद । पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी ने कहा कि भारत और पाकिस्तान के संबंध अविश्वास की चपेट में हैं। इंस्टीट्यूट ऑफ स्ट्रैटेजिक स्टडीज इस्लामाबाद की 50वीं सालगिरह पर आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि पाकिस्तान आपसी सम्मान और संप्रभु समानता के आधार पर भारत के साथ ‘अच्छे पड़ोसी संबंध’ रखने के लिए प्रतिबद्ध है।
बिलावल ने कहा कि शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के राष्ट्राध्यक्षों की बैठक जल्द भारत में होने वाली है। उन्होंने दावा किया कि पाकिस्तान इस बैठक में प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए तरीकों की तलाश कर रहा था, लेकिन भारत ने डिजिटल बैठक आयोजित करने की घोषणा कर दी। पाकिस्तान शंघाई सहयोग संगठन, संयुक्त राष्ट्र और अन्य बहुपक्षीय संगठनों के माध्यम से भारत के साथ बातचीत करने को प्रतिबद्ध है।
बिलावल ने कहा कि पाकिस्तान परस्पर सम्मान और संप्रभु समानता के आधार पर भारत के साथ सहयोगात्मक और अच्छे पड़ोसियों वाले संबंध बनाए रखने को भी प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि अमेरिका और चीन के साथ रूस, यूरोप, जापान और कोरिया सहित सभी प्रमुख शक्तियों के साथ पाकिस्तान अच्छे संबंध बनाने के लिए प्रतिबद्ध है।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.