City Headlines

Home » कैंची धाम में बाबा नीब करौरी के दर्शनों के लिए उमड़ा आस्था का सैलाब

कैंची धाम में बाबा नीब करौरी के दर्शनों के लिए उमड़ा आस्था का सैलाब

पैदल श्रद्धालुओं की 5 किमी तक लंबी लाइनें लगीं

by Sanjeev

नैनीताल । कई लोगों को फर्श से अर्श पर पहुंचाने वाले बाबा नीब करौरी के नैनीताल जनपद स्थित कैंची धाम में गुरुवार को वार्षिक स्थापना दिवस मेले पर आस्था का सैलाब उमड़ पड़ा है।
यहां की स्थिति यह है कि करीब 8-10 किलोमीटर पूर्व ही भवाली और खैरना में वाहन रोक दिए जाने के बावजूद कैंची धाम में करीब 5 किलोमीटर लंबी श्रद्धालुओं की पैदल कतारें लगी हुई हैं। फिर भी जून माह की तपती धूप में श्रद्धालु भूख-प्यास की भी परवाह किए बिना कैंची धाम में बाबा नीब करौरी की जीवंत सी कंबल ओढ़े प्रतिमा के दर्शन और माल पूवों का प्रसाद ग्रहण करने एक-एक कदम, कई तो बिन जूते-चप्पलों के भी आगे बढ़ रहे हैं।
कैंची धाम में ताजा स्थिति यह है कि अभी कैंची धाम में भवाली की ओर तीन किलोमीटर और खैरना की ओर दो किलोमीटर के करीब श्रद्धालुओं की लंबी लाइन लगी हुई हैं। यह स्थिति तब है, जबकि भवाली और खैरना में चार पहिया के साथ ही दो पहिया वाहनों को भी पूरी तरह से रोक दिया गया है। नैनीताल की ओर से जाने वाले वाहनों को भवाली के नए बन रहे नैनी बैंड वाले बाइपास पर और भीमताल की ओर से जा रहे वाहनों को रामलीला मैदान में रोका जा रहा है। यहां से वाहनों को कैंची से करीब दो किलोमीटर पहले तक शटल टैक्सियों से ले जाया जा रहा है। भवाली और कैंची धाम शटल टैक्सी का किराया 40 रुपये प्रति व्यक्ति और क्वारब से 100 रुपये लिया जा रहा है।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.