City Headlines

Home » कीव पर रूस के छठे हवाई हमले को किया यूक्रेनी वायुसेना ने नाकाम

कीव पर रूस के छठे हवाई हमले को किया यूक्रेनी वायुसेना ने नाकाम

by Sanjeev

कीव । यूक्रेन की वायुसेना ने कीव में छह दिन में रूस के छठे हमले में 30 से अधिक रूसी क्रूज मिसाइल और ड्रोन को मार गिराया। स्थानीय अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।
कीव के वरिष्ठ अधिकारी सरही पोपको ने टेलीग्राम पर लिखा कि कैस्पियन क्षेत्र से ईरान निर्मित शहीद ड्रोन और क्रूज मिसाइलों द्वारा यूक्रेनी राजधानी पर एक साथ अलग-अलग दिशाओं से हमला किया गया था। यूक्रेन के महा अभियोजक कार्यालय के अनुसार हमले में 68 साल का एक व्यक्ति और 11 साल का एक बच्चा घायल हो गया और मलबा गिरने से लोगों के घर, इमारतें तथा कारों को नुकसान हुआ।
राजधानी कीव में हाल ही में हुए हमलों ने वहां के निवासियों को परेशानी में डाला है तथा यूक्रेन की वायु रक्षा क्षमताओं का परीक्षण किया है, वहीं कीव के अधिकारी रूस के हमले के 15 महीने बाद उसकी सेना को खदेडऩे के लिए एक आगामी जवाबी कार्रवाई की योजना बना रहे हैं।
पिछले महीने 17 दिन तक कीव पर ड्रोन और मिसाइल हमले किए गए। इनमें दिनदहाड़े किए गए हमले भी शामिल हैं। वाशिंगटन से संचालित थिंकटैंक इंस्टीट्यूट फॉर द स्टडी ऑफ वॉर के अनुसार रूस की रणनीति उलटी पड़ सकती है।
यूक्रेन के चीफ ऑफ स्टाफ वालेरी जालुझंकी ने कहा कि यूक्रेन के हवाई रक्षा बलों ने सभी 15 क्रूज मिसाइल और 21 ड्रोन हमलों को बीच में ही नाकाम कर दिया।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.