City Headlines

Home » PM मोदी ओडिशा के ट्रेन हादसा स्थल का निरीक्षण करने जाएंगे

PM मोदी ओडिशा के ट्रेन हादसा स्थल का निरीक्षण करने जाएंगे

वायुसेना ने राहत-बचाव अभियान एमआई-17 हेलीकॉप्टर को लगाया

by Madhurendra
Odisha, Balasore, PM, Modi, train, goods train, railway minister, death, Bihar, Bagmati river, hospital

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज (शनिवार) ओडिशा में ट्रेन दुर्घटना स्थल का दौरा कर स्थिति का जायजा लेंगे। ट्रेन हादसे में अब तक 233 यात्रियों की मृत्यु हो चुकी है, जबकि करीब 900 यात्री घायल हुए हैं।

सरकारी सूत्रों के अनुसार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज ओडिशा के बालासोर में ट्रेन दुर्घटना स्थल का दौरा करेंगे और कटक के अस्पतालों में घायल लोगों से मिलेंगे।

रेल मंत्रालय के प्रवक्ता अमिताभ शर्मा ने कहा कि रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा हो चुका है। अब रेस्टोरेशन का काम शुरू हो रहा है। इस रूट पर टक्कर रोधी अत्याधुनिक कवच तकनीक उपलब्ध नहीं थी।

वायुसेना ने एमआई-17 हेलीकॉप्टर को राहत-बचाव अभियान में शामिल किया

कोलकाता। भारतीय वायुसेना ने ओडिशा के बालासोर में हुई रेल दुर्घटना के बाद राहत और बचाव अभियान एमआई-17 हेलीकॉप्टर को शामिल किया है। यह जानकारी रक्षा मंत्रालय के पूर्वी कमान के प्रवक्ता हिमांशु तिवारी ने हिन्दुस्थान समाचार को दी।

उन्होंने बताया कि वायुसेना ने एमआई-17 हेलीकॉप्टर को राहत और बचाव के लिए उतारा है। इसके साथ ही मौके पर मौजूद वायुसेना के अधिकारी स्थानीय नागरिक प्रशासन और भारतीय रेलवे के साथ लगातार समन्वय बनाकर राहत और बचाव कार्य कर रहे हैं।

भारतीय थल सेना की चार कंपनियां भी दुर्घटना स्थल पर मौजूद हैं और राहत तथा बचाव कार्य में जुटी हुई हैं। ओडिशा सरकार ने रक्षा मंत्रालय से सेना की तैनाती का अनुरोध किया गया था।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.