City Headlines

Home » हावड़ा पहुंची विशेष ट्रेन ओडिशा के रेल दुर्घटनास्थल से 200 लोगों को लेकर

हावड़ा पहुंची विशेष ट्रेन ओडिशा के रेल दुर्घटनास्थल से 200 लोगों को लेकर

by Madhurendra
Howrah, special train, Odisha, train accident site, Balasore, Baleshwar, Bengal

कोलकाता। ओडिशा के बालासोर के पास कोरोमंडल एक्सप्रेस सहित तीन ट्रेनों के दुर्घटनास्थल से 200 लोगों को लेकर एक विशेष ट्रेन शनिवार दोपहर हावड़ा स्टेशन पर पहुंची है। दोपहर 12:00 बजे के करीब यह ट्रेन यहां पहुंची, जिसके बाद इसमें सवार सभी यात्रियों को सुरक्षित उतारा गया। रेलवे की ओर से इन्हें भोजन और पानी उपलब्ध करवाया गया है। इनमें से अधिकांश यात्रियों के चेहरे पर अभी भी दहशत साफ देखी जा सकती है।

इस ट्रेन के मुसाफिरों ने बताया कि किस तरह से सैकड़ों लोग दुर्घटना की चपेट में आकर जान गंवा चुके हैं। दुर्घटनाग्रस्त ट्रेन के डब्बे के नीचे फंसे लोगों को किस तरह से निकाला गया और एनडीआरएफ कर्मियों ने स्थानीय प्रशासन के साथ मिलकर कैसे इन्हें ट्रेन से सुरक्षित निकाला है, इस बारे में भी लोगों ने बताया।

हावड़ा स्टेशन पर रेलवे की ओर से इन यात्रियों के लिए विशेष व्यवस्था की गई है। पूर्व रेलवे की ओर से जारी बयान में बताया गया है कि प्लेटफार्म नंबर-आठ पर मेडिकल बूथ, एंबुलेंस और फर्स्ट एड सेवा उपलब्ध कराए गए हैं। यहां डॉक्टर्स भी मौजूद हैं। राज्य के मेडिकल अस्पतालों के चिकित्सकों से तालमेल बनाकर यहां चिकित्सा व्यवस्था उपलब्ध कराई गई है।

दुर्घटनास्थल से आने वाले यात्रियों के लिए यहां भोजन-पानी की व्यवस्था की गई है। आरपीएफ कर्मी लगातार स्थानीय और हिंदी भाषा में अनाउंसमेंट कर रहे हैं कि कहां कौन-सी सुविधा उपलब्ध हैं। प्लेटफार्म नंबर-आठ पर ही व्हील चेयर और स्ट्रेचर उपलब्ध करवाया गया है। सहायता बूथ भी स्थापित किए गए हैं। स्टेशन कॉरिडोर में टैक्सी की मुफ्त एंट्री की अनुमति दी गई है। विभिन्न जरिए से पहुंचने वाले यात्रियों को मेन और कॉर्ड लाइन में जाने के लिए अतिरिक्त संख्या में लोकल ट्रेनों की व्यवस्था भी की गई है।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.