City Headlines

Home » अमेरिका में मुस्लिम लीग को राहुल गांधी ने धर्मनिरपेक्ष पार्टी बताया

अमेरिका में मुस्लिम लीग को राहुल गांधी ने धर्मनिरपेक्ष पार्टी बताया

by Sanjeev

वाशिंगटन । कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अमेरिका में मुस्लिम लीग को धर्मनिरपेक्ष पार्टी करार दिया है। अमेरिका के नेशनल प्रेस क्लब में मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि भारत में विपक्ष पूरी तरह एकजुट है।
राहुल इस समय अमेरिका की यात्रा पर हैं। इस दौरान उन्होंने नेशनल प्रेस क्लब में पत्रकारों से बातचीत की। पत्रकारों ने उनसे कांग्रेस के केरल में इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग से गठबंधन पर सवाल किए। इस पर राहुल ने कहा कि मुस्लिम लीग पूरी तरह से धर्मनिरपेक्ष पार्टी है। मुस्लिम लीग के बारे में कुछ भी गैर-धर्मनिरपेक्ष नहीं है।
एक अन्य सवाल के जवाब में राहुल ने कहा कि भारत में विपक्ष बहुत अच्छी तरह से एकजुट है और निचले स्तर पर भी बहुत अच्छा काम हो रहा है। उन्होंने जोर देकर कहा कि एक छिपी हुई अंतर्निहित निर्माण प्रक्रिया चल रही है और यह अगले आम चुनाव में लोगों को “आश्चर्यचकित” करेगी।
राहुल गांधी ने कहा कि उनकी पार्टी कांग्रेस अगले दो वर्षों में बहुत अच्छा करेगी। कर्नाटक विधानसभा चुनाव के परिणाम की ओर इशारा करते हुए गांधी ने कहा, अगले तीन या चार राज्यों के चुनाव का इंतजार करें और देखें। जो होने वाला है उसका यह एक बेहतर संकेत है। राहुल गांधी ने भारत में प्रेस और धार्मिक स्वतंत्रता, अल्पसंख्यकों के सामने आने वाले मुद्दों और अर्थव्यवस्था की स्थिति सहित कई सवालों के जवाब दिए। भारत-चीन संबंधों को लेकर उन्होंने कहा कि चीन के दबाव में आकर भारत पीछे नहीं हट सकता है। दोनों पड़ोसियों के बीच संबंध जटिल हैं।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.