City Headlines

Home » राजधानी लखनऊ में माफिया अतीक अहमद के अवैध कारोबार का गवाह बना आरबीएम काम्पलेक्स सील

राजधानी लखनऊ में माफिया अतीक अहमद के अवैध कारोबार का गवाह बना आरबीएम काम्पलेक्स सील

by Madhurendra
Prayagraj, Mafia, Atiq Ahmed, Ashraf, Illegal business, Witness, RBM Complex, Seal, Builder

लखनऊ। प्रयागराज में मारे गये माफिया अतीक अहमद की फैली हुई अवैध सम्पत्तियों की जांच में सामने आये लखनऊ के रतन खंड स्थित आरबीएम काम्पलेक्स को लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) ने 45 दिनों तक चली जांच के बाद शुक्रवार को सील कर दिया।

उत्तर प्रदेश के एक पूर्व आईएएस अधिकारी की पत्नी माधुरी पाण्डेय के नाम से मौजूद भूखंड पर माफिया अतीक के निकट बिल्डर मोहम्मद मुस्लिम ने आरबीएम काम्पलेक्स का निर्माण कराया। इस काम्पलेक्स का उपयोग वैवाहिक व सार्वजनिक कार्यक्रमों के लिए किया जाता रहा है। बिल्डिंग से जुड़े मामले में प्राधिकरण जोन दो के अधिकारी देवांश त्रिवेद्वी ने कहा कि चिन्हित बिल्डिंग की जांच की जा रही थी, तभी कुछ चौकानें वाले दस्तावेज मिले थे। जांच के बाद अवैध निर्माण पर सील की कार्रवाई की गयी है।

एलडीए के उपाध्यक्ष डा.इन्द्रमणि ने अपने बयान में कहा कि आरबीएम काम्पलेक्स से जुड़े समाचार के चलने के बाद जांच में तेजी लायी गयी और भूखण्ड स्वामी व काम्पलेक्स बनवाने वाले आर्किटेक्ट एवं बिल्डर की बहुत कुछ जानकारियां जुटायी गयी। जांच में सामने आए तथ्यों के आधार पर पता चला कि मोहम्मद मुस्लिम ने आरबीएम बिल्डिंग बनवायी थी, जिसे सील कराया गया है।
लखनऊ में 12 बिल्डिंग, काम्पलेक्स से जुड़ा अतीक का नाम
लखनऊ में मारे गये माफिया अतीक और उससे जुड़े बिल्डर मोहम्मद मुस्लिम ने 12 बिल्डिंग व काम्पलेक्स में अपना धन लगाया है। सीतापुर रोड, आईआईएम रोड, चारबाग रोड, आलमबाग रोड, आशियाना रोड जैसे स्थानों पर अवैध निर्माणों को चिन्हित किया जा रहा है। आरबीएम पर कार्रवाई के बाद लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष की देखरेख में जांच जारी है।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.