City Headlines

Home » यूपी: लखनऊ के ऐशबाग में नजूल की जमीन पर अवैध कब्जे की जांच शुरू

यूपी: लखनऊ के ऐशबाग में नजूल की जमीन पर अवैध कब्जे की जांच शुरू

by Madhurendra
Lucknow, Aishbagh, Nazul, land, illegal occupation, LDA, Tehsildar, trader

लखनऊ। लखनऊ में ऐशबाग स्थित नजूल की जमीनों पर अवैध रूप से कब्जे कराने की शिकायत मिलने के बाद लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष डा. इन्द्रमणि ने जांच के निर्देश दिए। शुक्रवार को नजूल की जमीन पर गैरकानूनी तरीके से कब्जे की जांच करने टीम पहुंची और जांच शुरु करते हुए नक्शा का मिलान कराया।

ऐशबाग में करोड़ों रुपयों की नजूल की जमीन पर कब्जा है, जिसकी शिकायत स्थानीय लोगों व समाजसेवी संगठनों ने उपाध्यक्ष को एक शिकायती पत्र में किया था। इसके बाद निरंतर शिकायतों पर जांच के लिए तहसीलदार अर्जन शशिभूषण पाठक, अधिशासी अभियंता नवनीत शर्मा और अनुसचिव बलराम को लेकर एक टीम बनायी गयी है। जिसने मौके पर मिलने वाली जानकारियों को जुटा कर जांच की प्रक्रिया शुरू की है। तीन दिनों की जांच के बाद पांच जून को ये टीम अपनी रिपाेर्ट एलडीए उपाध्यक्ष को देगी।

ऐशबाग क्षेत्र में नजूल की कई टुकड़ों में जमीन है और इसका फायदा उठाते हुए स्थानीय व्यापारियों ने जमीनों पर अपना कब्जा कर लिया। कुछ दुकानदारों ने जमीन का उपयोग करते हुए उस पर अवैध निर्माण कार्य भी कराया। ऐशबाग के निकट ही मोतीझील कालोनी में तो मार्ग के किनारे नजूल की जमीन पर अवैध रूप से दुकानें खड़ी कर दी गयीं।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.