City Headlines

Home » दिल्ली साक्षी हत्याकांड: पुलिस ने साहिल को लेकर सीन रीक्रिएट किया

दिल्ली साक्षी हत्याकांड: पुलिस ने साहिल को लेकर सीन रीक्रिएट किया

by Madhurendra
witness murder, cctv camera, knife, sahil, bulandshahr, delhi police, custody, murder, stone

नई दिल्ली। बाहरी उत्तरी जिले के शाहबाद डेयरी इलाके में दो दिन पूर्व हुई नाबालिग लड़की की हत्या के मामले में पुलिस ने बुधवार को सीन रीक्रिएट किया। उस इलाके में जहां 16 साल की लड़की का बेरहमी से कत्ल हुआ था, आरोपित साहिल खान को लेकर बुधवार की सुबह 4:00 बजे पुलिस टीम पहुंची और उससे वारदात वाली रात की एक-एक बात पूछी गई। साथ ही उसकी तस्दीक कराई गई। पुलिस ने साहिल से उस जगह के बारे में भी पूछा, जहां वह हत्या से पहले अपने दोस्त आकाश के साथ खड़ा था।

दिल्ली पुलिस महासंघ के अध्यक्ष व पूर्व एसीपी वेद भूषण ने बताया कि सीन रीक्रिएट करना बड़ी आपराधिक वारदात की जांच का एक अहम हिस्सा होता है, जिसमें पुलिस को उससे संबंधित सभी पहलुओं के बारे में बारीकी से समझने का मौका मिलता है। ट्रायल के दौरान सुनवाई में भी इसे अहम साक्ष्य माना जाता है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार नाबालिग लड़की की हत्या के मामले में पुलिस की जांच तेजी से आगे बढ़ रही है। हालांकि, पुलिस को अभी हत्या में इस्तेमाल किया गया चाकू नहीं मिला है, जिसके बारे में साहिल बार-बार बयान बदल रहा है। कभी वह कहता है कि उसने रिठाला के पार्क में चाकू को फेंका तो कभी कहता है कि शाहबाद डेयरी इलाके के जंगल में। अभी तक पुलिस उसकी बताई गई तीन जगहों पर उसे ले जा चुकी है लेकिन कहीं से भी चाकू बरामद नहीं हो पाया। पुलिस को इस बात से भी उसके शातिर अपराधी होने का अंदाजा लग रहा है, क्योंकि हथियार की बरामदगी सजा दिलाने में अहम भूमिका निभाती है।

आरोपित ने पुलिस को अभी तक यह भी ठीक ठीक नहीं बताया कि उसने चाकू कहां से खरीदा। एक बार उसने कहा था कि स्थानीय मार्केट से खरीदा था लेकिन अगले दिन बताया कि उसने हरिद्वार से चाकू खरीदा था।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.