City Headlines

Home » भाजपा के महाजनसंपर्क अभियान का आगाज अजमेर से करेंगे पीएम मोदी

भाजपा के महाजनसंपर्क अभियान का आगाज अजमेर से करेंगे पीएम मोदी

by Madhurendra
UP, BJP, CM, Yogi, Deputy CM, Maurya, Union Agriculture Minister, Narendra Singh Tomar

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बुधवार को अजमेर (राजस्थान) में एक महारैली के जरिए देशभर में भारतीय जनता पार्टी के महाजनसंपर्क अभियान की शुरुआत करेंगे। भाजपा 30 मई से 30 जून के बीच इस अभियान को चलाएगी। यह अभियान केन्द्र में मोदी सरकार के नौ वर्ष पूरे होने के अवसर पर चलाया जा रहा है। पार्टी का कहना है कि जनसंपर्क के माध्यम से सरकार की उपलब्धियां लोगों तक पहुंचाई जायेंगी और उनसे समर्थन की मांग की जाएगी।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने चार साल पहले 30 मई को दोबारा प्रधानमंत्री पद की शपथ ली थी। पार्टी ने नौ सालों की उपलब्धियां बताने के लिए एक वेबसाइट लांच की है। समर्थन पाने के लिए पार्टी ने एक मोबाइल नंबर भी जारी किया है, जिस पर मिस कॉल दी जा सकती है।

जनसंपर्क अभियान की जानकारी देते हुए पार्टी महासचिव तरुण चुग ने बताया कि पार्टी एक महीने में 51 महारैलियां आयोजित करेगी। इन्हें प्रधानमंत्री, गृह मंत्री, रक्षा मंत्री, परिवहन मंत्री और अऩ्य बड़े नेता संबोधित करेंगे। 500 लोकसभा स्तर पर 500 बड़ी रैलियां की जायेंगी। 600 पत्रकार वार्ता की जायेंगी। 5 लाख परिवारों से संपर्क किया जाएगा, उन्हें बुकलेट दी जाएगी और उनसे समर्थन मांगा जाएगा। विधानसभा स्तर पर रैलियां आयोजित की जायेंगी। बूथ स्तर पर भी सम्मेलन, प्रदर्शनी और अन्य गतिविधियां की जायेंगी।

महाजनसंपर्क अभियान के लिए देश को 144 कलस्टर में बांटा गया है। इन कलस्टर में तीन से चार लोकसभा क्षेत्र आते हैं। हर कलस्टर में राष्ट्रीय नेतृत्व से जुड़े दो बड़े नेता आठ दिन मौजूद रहकर अभियान चलायेंगे। इसके लिए कुल 288 लोगों की सूची बनाई गई है, जिनमें केन्द्रीय मंत्रियों, संगठन के बड़े नेताओं और अन्य प्रमुख लोग शामिल किए गए हैं। पूरे अभियान में भाजपा के 16 लाख कार्यकर्ता तय किए गए हैं।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.