City Headlines

Home » एर्दोगन ने मारी बाजी, लगातार 11वीं बार चुनाव तुर्किए के राष्ट्रपति बने

एर्दोगन ने मारी बाजी, लगातार 11वीं बार चुनाव तुर्किए के राष्ट्रपति बने

प्रधानमंत्री मोदी ने एर्दोगन को फिर से तुर्की का राष्ट्रपति चुने जाने पर दी बधाई

by Sanjeev

अंकारा । इस्लामिक राष्ट्र तुर्किये (तुर्की) में राष्ट्रपति चुनाव को लेकर आज हुए दूसरे चरण की वोटिंग में एक बार फिर रेसेप तैयप एर्दोगन ने जीत दर्ज की है। इसी के साथ एर्दोगन लगातार 11वीं बार चुनाव जीते हैं।
पिछले 20 साल से तुर्किये की सत्ता पर काबिज रेसेप तैयप एर्दोगन को इस चुनाव में 52.10 प्रतिशत मत मिले हैं जबकि इनके निकटतम प्रतिद्वंदी कमाल केलिकदारोग्लू 47.90 प्रतिशत वोट मिला। हालांकि अभी तक 99.45 प्रतिशत वोटों की ही गिनती हुई है। ऐसे में आखिरी आंकड़े में परिवर्तन हो सकता है।
इससे पहले, तुर्किए में हुए पहले चरण के राष्ट्रपति चुनाव में एर्दोगन को 49.5 फीसदी वोट मिले थे जबकि कमाल केलिकदारोग्लू को 43.5 फीसदी वोट ही मिल सके थे। कतरे के तमीम बिन अहमद ने एर्दोगन की जीत पर ट्वीट कर उन्हें बधाई दी। उन्होंने कहा कि जीत के लिए बधाई। नए कार्यकाल के सफलता की कामना।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने तुर्की के राष्ट्रपति के रूप में फिर से चुने जाने पर रेसेप तैयप एर्दोगन को बधाई दी है। प्रधानमंत्री ने एक ट्वीट में कहा, “तुर्किये के राष्ट्रपति के रूप में फिर से चुने जाने पर एर्दोगन को बधाई! मुझे विश्वास है कि आने वाले समय में वैश्विक मुद्दों पर हमारे द्विपक्षीय संबंध और सहयोग बढ़ते रहेंगे।”

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.