City Headlines

Home » आईफा अवार्ड्स 2023: ऋतिक बने बेस्ट एक्टर तो आलिया को बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला

आईफा अवार्ड्स 2023: ऋतिक बने बेस्ट एक्टर तो आलिया को बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला

by Sanjeev

मुंबई। अबू धाबी में शनिवार को हुई आईफा अवॉर्ड्स सेरेमनी 2023 में ऋतिक रोशन ने फिल्म विक्रम वेधा के लिए बेस्ट एक्टर इन लीडिंग रोल का खिताब जीता। फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी के लिए आलिया भट्ट को सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री और दृश्यम 2 को सर्वश्रेष्ठ फिल्म का ख़िताब मिला। अवॉर्ड फंक्शन को विक्की कौशल होस्ट कर रहे थे। ऋतिक के अवॉर्ड जीतने के बाद विक्की ने उनसे स्टेज पर डांस करने की रिक्वेस्ट की।
इसके बाद ऋतिक रोशन ने स्टेज पर फिल्म कहो ना प्यार है के गाने ‘एक पल का जीना’ पर अपना हुक स्टेप करके दिखाया। इससे जुड़ा वीडियो सोशल मीडिया पर भी सामने आया है।
हर साल की तरह इस साल भी आईफा अवॉर्ड्स 2023 का सभी को बेसब्री से इंतजार था। इस बार अवॉर्ड समारोह अबू धाबी के यस आइलैंड में आयोजित किया गया।
इस अवॉर्ड सेरेमनी में सलमान खान, जैकलीन फर्नांडीज, रकुल प्रीत सिंह, नोरा फतेही, सुनिधि चौहान, बादशाह जैसे कई बॉलीवुड सितारों ने शिरकत की और परफॉर्म किया। इस साल का आईफा अवार्ड समारोह इस समय चर्चा का विषय बना हुआ है। ।
ऋतिक के डांस के बाद विक्की ने सम्मान में झुका लिया सर
वीडियो में ऋतिक रोशन और विक्की कौशल स्टेज पर एक साथ डांस करते नजर आ रहे हैं। ऋतिक के साथ विक्की भी उनके स्टेप्स मैच कर रहे हैं। आखिर में विक्की स्टेज पर नीचे बैठ जाते हैं और ऋतिक के सामने सर झुका लेते हैं।
अवार्ड लेने के बाद ऋतिक रोशन ने छोटी-सी स्पीच दी। उन्होंने कहा- वेधा की शुरुआत अबू धाबी में ही हुई थी। मैंने वेधा के लिए पहला शॉट यहीं दिया था। मुझे ऐसा लग रहा है जैसे वेधा के साथ मेरी जिंदगी जहां से शुरू हुई थी वहीं लौट आई है। ऋतिक ने कहा, ”वेधा’ ने मेरे अंदर उस पागलपन को उजागर करने में मदद की जिससे मैं अंजान था। इसके लिए मैं यूनिवर्स और वेधा का शुक्रिया अदा करता हूं कि जिसने मुझे उस पागलपन को तलाश और उसे संभालने की ताकत दी। ‘
वहीं, अनिल कपूर ने फिल्म जुग जुग जियो के लिए बेस्ट एक्टर इन सपोर्टिंग रोल का अवॉर्ड जीता। कमल हसन को आउटस्टैंडिंग अचीवमेंट इन इंडियन सिनेमा का अवॉर्ड मिला।
विनर्स की लिस्ट
सर्वश्रेष्ठ अभिनेता – ऋतिक रोशन (विक्रम वेधा)
सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री – आलिया भट्ट (गंगूबाई काठियावाड़ी)
सर्वश्रेष्ठ फिल्म – दृश्यम 2
सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता – अनिल कपूर (जुग जुग जियो)
सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री- मौनी रॉय (‘ब्रह्मास्त्र पार्ट वन – शिवा)
सर्वश्रेष्ठ निर्देशक- आर माधवन (रॉकेटरी: द नंबी इफेक्ट)
सर्वश्रेष्ठ नवोदित अभिनेता – शांतनु माहेश्वरी (गंगूबाई काठियावाड़ी) और बाबिल खान (काला)
बेस्ट नवोदित अभिनेत्री – खुशाली कुमार (धोखा राउंड द कॉर्नर)
बेस्ट प्लेबैक सिंगर (फीमेल) – श्रेया घोषाल
बेस्ट प्लेबैक सिंगर (मेल) – अरिजीत सिंह
बेस्ट एडिटिंग- दृश्यम 2
बेस्ट सिनेमैटोग्राफी- गंगूबाई काठियावाड़ी
सर्वश्रेष्ठ संवाद – गंगूबाई काठियावाड़ी
सर्वश्रेष्ठ पटकथा- गंगूबाई काठियावाड़ी
भारतीय सिनेमा में उत्कृष्ट उपलब्धि – कमल हसन

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.