City Headlines

Home » पीएम मोदी ने नीति आयोग की संचालन परिषद की बैठक में भारत को 2047 तक विकसित देश बनाने का आह्वान किया

पीएम मोदी ने नीति आयोग की संचालन परिषद की बैठक में भारत को 2047 तक विकसित देश बनाने का आह्वान किया

by Madhurendra
PM, Modi, Policy Commission, Governing Council, India, Developed Countries, CM

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 2047 तक भारत को विकसित देश बनाने के लिए साझा दृष्टिकोण तैयार करने का आह्वान करते हुए राज्यों से इस दिशा में कदम उठाने को कहा है। प्रधानमंत्री ने नीति आयोग की संचालन परिषद की यहां आयोजित आठवीं बैठक को संबोधित करते हुए यह बात कही। इस दौरान कई राज्यों के मुख्यमंत्री, केंद्र शासित प्रदेशों के उपराज्यपाल और केंद्रीय मंत्री मौजूद रहे।

प्रधानमंत्री ने शनिवार को दिल्ली के प्रगति मैदान स्थित नए कन्वेंशन सेंटर में बैठक को संबोधित करते हुए राज्यों से कहा कि नागरिकों के सपनों को पूरा करने वाले कार्यक्रम तैयार करने के लिए आर्थिक रूप से विवेकपूर्ण निर्णय किए जाएं। उन्होंने कहा कि जब राज्य बढ़ते हैं तो भारत बढ़ता है। उन्होंने 2047 में विकसित भारत के लक्ष्य को हासिल करने के लिए साझा दृष्टिकोण विकसित करने के महत्व पर जोर दिया।

प्रधानमंत्री मोदी ने राज्यों से वित्तीय रूप से विवेकपूर्ण निर्णय लेने का आग्रह किया ताकि वे वित्तीय रूप से मजबूत बनें। बैठक में 2047 तक भारत को एक विकसित देश बनाने के लिए स्वास्थ्य, कौशल विकास, महिला सशक्तीकरण और बुनियादी ढांचे के विकास सहित कई मुद्दों पर विचार-विमर्श किया गया। बैठक की अध्यक्षता प्रधानमंत्री ने की।

बैठक में केंद्रीय मंत्री अमित शाह, वित्त निर्मला सीतारमण और वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल के साथ ही उत्तर प्रदेश, असम, झारखंड तथा मध्य प्रदेश सहित कई राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल हुए। हालांकि, आयोग संचालन परिषद की आठवीं बैठक में कई राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल नहीं हुए।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.