City Headlines

Home » एमपी: टेरर फंडिंग की छानबीन में एनआईए ने जबलपुर में वकील ए उस्मानी को हिरासत में लिया, पांच अन्य जगह पर भी छापे

एमपी: टेरर फंडिंग की छानबीन में एनआईए ने जबलपुर में वकील ए उस्मानी को हिरासत में लिया, पांच अन्य जगह पर भी छापे

by Madhurendra
Objectionable documents, Maoist, CPI Maoist, CPI, NIA, Bihar, National Investigation Agency, NIA, Aurangabad

जबलपुर। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने शुक्रवार रात करीब 11 बजे शहर के मुस्लिम बहुल क्षेत्र में रहने वाले हाईकोर्ट के वरिष्ठ वकील ए. उस्मानी के घंटाघर (बड़ी ओमती) स्थित घर और ऑफिस पर दबिश दी। पांच अन्य लोगों के घरों पर भी छापा मारा। एनआईए ने वकील उस्मानी को हिरासत में लिया है। अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं।

जांच एजेंसी को घर से कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज मिले हैं। यह कार्रवाई विदेशी हथियार और टेरर फंडिंग से जुड़े मामले में की गई है। इसका इनपुट अन्य शहरों से गिरफ्तार किए गए संदिग्धों से पूछताछ में हुआ है। इस मुस्लिम बहुल क्षेत्र में जांच एजेंसी के दिल्ली और भोपाल के करीब एक दर्जन आईपीएस अफसर और लगभग 200 पुलिसकर्मी एक साथ पहुंचे थे। घंटाघर और ओमती रोड के दोनों सिरों पर बैरिकेड लगाकर आवाजाही पूरी तरह रोक दी गई थी।

एनआईए ने सिविल लाइन में दो, बड़ी ओमती में दो और अधारताल में दो स्थानों पर भी छापा मारा है। कार्रवाई की है। बड़ी ओमती में हिस्ट्रीशीटर अब्दुल रज्जाक के घर पर दबिश दी गई। यहां पहुंचे पत्रकारों में से कुछ के मोबाइल फोन पुलिस ने छीन लिए। एनआईए ने रज्जाक से जुड़े होने के शक में मकसूद कबाड़ी और अहद उल्लाह अंसारी के घरों पर भी दबिश दी।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.