City Headlines

Home » अब पूरे अमेरिका में दिवाली पर छुट्टी की तैयारी, संसद में आया विधेयक

अब पूरे अमेरिका में दिवाली पर छुट्टी की तैयारी, संसद में आया विधेयक

by Sanjeev

वाशिंगटन । न्यूयॉर्क विधानसभा में दिवाली पर अवकाश के प्रस्ताव के बाद अब पूरे अमेरिका में दिवाली पर छुट्टी की तैयारी है। दिवाली को पूरे देश में यानी संघीय अवकाश घोषित करने के लिए अमेरिकी संसद में विधेयक पेश किया गया है।
अमेरिका में अभी साल में 11 संघीय अवकाश हैं, यानी साल में 11 दिन पूरे अमेरिका में एक साथ छुट्टी रहती है। अब दिवाली को 12वें संघीय अवकाश के रूप में स्वीकार करने के लिए सांसद ग्रेस मेंग ने अमेरिकी संसद में दिवाली दिवस विधेयक पेश किया है। अगर दिवाली दिवस विधेयक संसद से पारित हो जाता है तो राष्ट्रपति से इसे मंजूरी मिलने के बाद यह कानून बन जाएगा और दिवाली अमेरिका में 12वीं संघीय छुट्टी हो जाएगी।
सद ग्रेस मेंग ने कहा कि दिवाली दुनियाभर में अरबों लोगों के साथ अमेरिका में असंख्य परिवारों और समुदायों के लिए साल के सबसे महत्वपूर्ण दिनों में से एक है। दिवाली पर संघीय अवकाश परिवारों और दोस्तों को एक साथ त्योहार का जश्न मनाने की अनुमति देगा। इस दिन छुट्टी यह साबित करेगी कि सरकार राष्ट्र के विविध सांस्कृतिक अवसरों को महत्व देती है। उन्होंने कहा कि न्यूयॉर्क के क्वींस में हर साल होने वाले दिवाली समारोह अद्भुत होते हैं। उन्होंने कहा कि अमेरिका की ताकत इस राष्ट्र को बनाने वाले विविध अनुभवों, संस्कृतियों और समुदायों से है।
मेंग ने कहा कि उनके द्वारा पेश किया गया दिवाली डे एक्ट इस दिन के महत्व पर सभी अमेरिकियों को बताने और अमेरिकी विविधता का जश्न मनाने की दिशा में एक कदम है। वह अमेरिकी कांग्रेस के माध्यम से इस विधेयक को पारित करने के लिए उत्सुक है। इस कदम का स्वागत करते हुए न्यूयॉर्क विधानसभा की सदस्य जेनिफर राजकुमार ने कहा कि इस साल हमने देखा कि हमारा पूरा राज्य दिवाली और दक्षिण एशियाई समुदाय को मान्यता देने के समर्थन में एक स्वर से बोल रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार में मेरी सहयोगी मेंग अब दिवाली को संघीय अवकाश घोषित करने के लिए अपने ऐतिहासिक कानून के साथ आंदोलन को राष्ट्रीय स्तर पर ले जा रही हैं।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.