City Headlines

Home » सीसीटीवी कैमरों से लैस किये जाएंगे उत्तर प्रदेश के सभी थाने

सीसीटीवी कैमरों से लैस किये जाएंगे उत्तर प्रदेश के सभी थाने

by Madhurendra
Bhogal area, Umrao Jeweller, jewellery, theft, roof, wall, hole, showroom, strong room, CCTV, police

लखनऊ। शासन ने आम जनता के कार्यों में और अधिक पारदर्शिता एवं निगरानी लाने के लिए प्रदेश के समस्त थानों में सीसीटीवी कैमरा लगाने की स्वीकृति प्रदान कर दी है। प्रदेश के समस्त थानों में सीसीटीवी कैमरा लगाने के लिए 144.90 करोड़ रुपये की धनराशि की स्वीकृति करने के आदेश निर्गत कर दिये गये है।

प्रमुख सचिव (गृह) संजय प्रसाद ने शुक्रवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि प्रत्येेक थाने पर लगाये जाने वाले कैमरों की स्थानीय स्तर पर निम्नतम 12 माह तथा डीएलओसी पर एक माह की रिकार्डिग रखे जाने के निर्देश निर्गत किए गए हैं।

उन्होने यह भी बताया कि उत्तर प्रदेश पुलिस मुख्यालय द्वारा सर्किल मुख्यालयों के थानों पर छह कैमरा प्रति थाना तथा जनपदीय शेष थानों पर पांच कैमरा प्रति थाना उपकरणों को अधिष्ठापित कराने के निर्देश दिये गये हैं। निर्गत आदेशों में प्रमुख सचिव गृह ने निर्देश दिये है कि प्रत्येक थानों पर सीसीटीवी कैमरों के अधिष्ठापन की प्रगति आख्या प्रत्येक माह उपलब्ध कराना अनिवार्य होगा।

उपकरणों के क्रय के संबंध में दोहरी स्वीकृति,अनियमितता,ऑडिट आपत्ति के लिए पुलिस महानिदेशक को जिम्मेदारी सौपी गयी है। आगामी 31 मार्च 2024 तक स्वीकृत धनराशि का नियमानुसार पारदर्शिता के साथ उपयोग कर सीसीटीवी कैमरो के व्यवस्थापन की कार्यवाही सुनिश्चित कराये जाने के निर्देश दिये गये हैं।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.