City Headlines

Home » चीन: कोरोना की नई और बेहद खतरनाक लहर की चेतावनी

चीन: कोरोना की नई और बेहद खतरनाक लहर की चेतावनी

जून से हर हफ्ते साढ़े छह करोड़ लोग आ सकते हैं चपेट में

by Madhurendra
Beijing, China, coronavirus, new wave, National Clinical Research Center for Respiratory

बीजिंग। चीन में कोरोना की नई और बेहद खतरनाक लहर का खतरा मंडरा रहा है। चीन के नेशनल क्लीनिकल रिसर्च सेंटर फॉर रेसपिरेटरी डिजीज के निदेशक झोंग नानशान ने दावा किया है कि जून में हर हफ्ते साढ़े छह करोड़ लोग संक्रमण की चपेट में आ सकते हैं।

चीन में अप्रैल महीने से ही कोरोना के मरीजों की संख्या में एक बार फिर से वृद्धि देखने को मिल रही है। इसकी वजह कोरोना के एक्सबीबी वैरिएंट को बताया जा रहा है। अब इसके और तेजी पकड़ने के दावे से चीन में कोरोना प्रबंधन से जुड़े लोगों की चिंताएं बढ़ गयी हैं। चीन के गुआंगझू शहर में आयोजित एक बायोटेक कांफ्रेंस में झोंग नानशान ने दावा किया कि चीन में मई के अंत तक चार करोड़ लोग हर हफ्ते कोरोना की चपेट में आएंगे। वहीं जून तक यह आंकड़ा साढ़े छह करोड़ तक पहुंच सकता है।

चीन के लिए नई मुसीबत बना एक्सबीबी वैरिएंट ओमिक्रॉन के बीए.2.75 और बीजे.2 सबवैरिएंट का ही हाइब्रिड रूप है। इससे पहले बीते साल चीन में कोरोना महामारी ने पूरे देश को अपनी चपेट में लिया था और चीन में उस वक्त हर दिन करीब साढ़े तीन करोड़ कोरोना संक्रमित मिले थे। कोरोना की नई लहर को देखते हुए चीन की सरकार ने भी बचाव की तैयारी शुरू कर दी है। इसके तहत चीन में नई कोरोना वैक्सीन को इस्तेमाल के लिए अंतिम मंजूरी देने की तैयारी चल रही है, जो कोरोना के एक्सबीबी वैरिएंट के खिलाफ प्रभावी होगी। चीन के ड्रग रेगुलेटर्स ने इन वैक्सीन के शुरुआती दो चरण को अपनी मंजूरी दे दी है और जल्द ही तीसरे और चौथे चरण के परीक्षण के बाद उन्हें भी मंजूरी दे दी जाएगी।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.