City Headlines

Home » फिरोजाबाद में अराजक तत्वों ने शिवलिंग को तोड़ा, गुस्से में लोग

फिरोजाबाद में अराजक तत्वों ने शिवलिंग को तोड़ा, गुस्से में लोग

by Sanjeev

फिरोजाबाद । जिले के दक्षिण थाना क्षेत्र के प्राचीन मंदिर में स्थापित शिवलिंग को कुछ अराजक तत्वों ने क्षतिग्रस्त कर दिया। शुक्रवार को यह सूचना मिलने के बाद लोग गुस्से में आ गए । पुलिस ने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन देते हुए नया शिवलिंग स्थापित किया है।
थाना क्षेत्र के हिमायूपुर पुलिया के पास प्राचीन मंदिर में देवी-देवताओं की मूर्तियों के साथ शिवलिंग स्थापित है। क्षेत्रीय लोग रोजाना मंदिर में पूजा करने आते हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि रोज की तरह शुक्रवार की सुबह जब पूजा पाठ करने मंदिर पहुंचे तो देखा कि शिवलिंग क्षतिग्रस्त हो गया। इसकी जानकारी पर मंदिर प्रांगण में लोगों की भीड़ जुट गई और इस घटना को लेकर उनमें आक्रोश जताया। हिंदूवादी संगठनों के पदाधिकारी भी मौके पर पहुंच गए।
सूचना मिलते ही थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची और लोगों को शांत कराया। लोगों का कहना है कि क्षेत्र का माहौल बिगाड़ने के लिए लोगों ने गुरुवार की रात को मौका पाकर शिवलिंग को क्षतिग्रस्त किया है। पुलिस ऐसे लोगों को चिन्हित कर इन पर सख्त कार्रवाई की जाए। पुलिस ने आक्रोशितों को शांत कराते हुए नई शिवलिंग को स्थापित कराने व दोषियों को चिन्हित कर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया।
क्षेत्राधिकारी नगर कमलेश कुमार ने बताया कि एक मंदिर में स्थापित शिवलिंग को क्षतिग्रस्त किया गया था। मंदिर में नई शिवलिंग को स्थापित कराया जा रहा है। मंदिर के आस पास लगे सीसीटीवी कैमरों की जांच की जा रही है। दोषियों को चिन्हित कर आगे की कार्रवाई की जायेगी, जिससे इस प्रकार की घटनाओं की पुनरावृति न हो सके

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.