City Headlines

Home » उत्तर प्रदेश में बिजली के दामों में नहीं होगी बढ़ोत्तरी

उत्तर प्रदेश में बिजली के दामों में नहीं होगी बढ़ोत्तरी

विद्युत नियामक आयोग ने यूपीपीसीएल के प्रस्ताव को खारिज कर दिया है।

by Sanjeev
UP, Smart Electricity Meter, Reverse, Western UP, Paschimanchal Electricity Distribution Division, Hi-Tech Electricity Meter

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में फिलहाल के लिए भयानक गर्मी में बिजली के दाम बढ़ने से बच गए। खबर है कि यूपी में बिजली की दरें नहीं बढ़ेंगी। बताया जा रहा है कि यूपीपीसीएल के प्रस्ताव को विद्युत नियामक आयोग ने खारिज कर दिया है। विद्युत नियामक आयोग ने यूपी में बिजली की दरें बढ़ाने पर फिलहाल रोक लगा दी है।
यह लगातार चौथा साल है कि जब यूपी में बिजली की दरें नहीं बढ़ाई गई हैं। विद्युत नियामक आयोग ने आज राज्य की बिजली कंपनियों की तरफ से दिए गए प्रस्ताव को खारिज कर दिया है। इस प्रस्ताव में यूपी में बिजली के दाम में 18 से 23 फीसदी की बढोत्तरी करने को कहा गया था, जिसे अब विद्युत नियामक आयोग ने खारिज करते हुए राज्य में बिजली के दाम जैसे के तैसे ही रखे हैं।
उत्तर प्रदेश उपभोक्ता परिषद अध्यक्ष अवदेश वर्मा ने कहा कि नियामक आयोग ने ये फैसला लिया कि बिजली कर्मी भी अब सामान्य उपभोगता में ही आएंगे। उन्होंने कहा कि बिजली की दरों में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई और वे यथावत रहेंगी। उत्तर प्रदेश विद्युत नियामक आयोग ने एक बयान में कहा है कि आयोग ये सुनिश्चित करेगा कि बिलिंग, कलेक्शन और प्रदर्शन से जुड़ीं दूसरी खामियों को समय रहते दूर किया जाए ताकि अच्छे ग्राहकों को इन गड़बड़ियों के कारण ज्यादा भुगतान करने की जरूरत न पड़े।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.