City Headlines

Home » अमेरिका में भी दिवाली पर मिलेगी छुट्टी, न्यूयॉर्क असेंबली में पेश किया गया प्रस्ताव

अमेरिका में भी दिवाली पर मिलेगी छुट्टी, न्यूयॉर्क असेंबली में पेश किया गया प्रस्ताव

by Sanjeev

न्यूयॉर्क । अब अमेरिका में भी दिवाली पर छुट्टी मिलेगी। इसकी शुरुआत न्यूयॉर्क से हो रही है। न्यूयॉर्क की विधानसभा में इस आशय का प्रस्ताव पेश किया गया है।
न्यूयॉर्क विधानसभा अध्यक्ष कार्ल हेस्टी ने एक बयान जारी कर इसकी पुष्टि की और कहा कि न्यूयॉर्क के समृद्ध और विविधता भरी संस्कृति को पहचान देने के लिए ऐसा किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि लूनर न्यू ईयर और दिवाली पर छुट्टी देने के लिए विधानसभा सत्र खत्म होने से पहले इस प्रस्ताव को मंजूरी मिल सकती है। इस फैसले का स्कूलों के कैलेंडर पर क्या फर्क पड़ेगा, इसे लेकर विचार विमर्श किया जा रहा है।
न्यूयॉर्क विधानसभा का मौजूदा सत्र आठ जून तक चलेगा। इस प्रस्ताव को दिवाली डे एक्ट नाम दिया गया है, जिसके तहत न्यूयॉर्क में दिवाली की छुट्टी 12वीं सरकारी छुट्टी घोषित हो जाएगी। इससे अमेरिका में रहने वाले भारतीय मूल के समुदाय को काफी फायदा होगा और वह अपने परिवार और दोस्तों के साथ अच्छे से दिवाली के त्योहार को मना सकेंगे।
न्यूयॉर्क विधानसभा की सदस्य जेनिफर राजकुमार और सीनेटर जोए अद्दाबो ने मांग की है कि दिवाली पर न्यूयॉर्क सिटी के स्कूलों में भी छुट्टी की जाए। न्यूयॉर्क स्टेट काउंसिल के सदस्य शेखर कृष्णन और काउंसिलर वुमन लिंडा ली ने भी इस प्रस्ताव का समर्थन किया है। उल्लेखनीय है कि लंबे समय से दिवाली पर सरकारी छुट्टी देने की मांग की जा रही थी, जो अब जल्द ही पूरी होने जा रही है।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.