City Headlines

Home » पाकिस्तान में निशाने पर इमरान की पार्टी , शाह महमूद कुरैशी सहित कई नेता नजरबंद

पाकिस्तान में निशाने पर इमरान की पार्टी , शाह महमूद कुरैशी सहित कई नेता नजरबंद

by Sanjeev

इस्लामाबाद । इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इस्लाम (पीटीआई) के कई नेता नजरबंद कर दिए गए हैं। इनमें पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी भी हैं।
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रावलपिंडी के आयुक्त ने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के साथी नेताओं को नजरबंद करने के आदेश दिये हैं। ये आदेश पाकिस्तान की मेंटेनेंस ऑफ पब्लिक ऑर्डर की धारा तीन के तहत जारी किये गए हैं। इसके बाद पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी, पीटीआई के वरिष्ठ नेता जमशेद चीमा और उनकी पत्नी मुसर्रत चीमा को नजरबंद किया गया है। जमशेद चीमा और उनकी पत्नी मुसर्रत को 15 दिनों तक नजरबंद करने के आदेश दिए गए हैं।
इससे पहले 9 मई को पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद पाकिस्तान में हिंसक विरोध प्रदर्शन हुए थे। इस हिंसा के लिए पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के शीर्ष नेताओं को गिरफ्तार किया गया था, जिनमें कुरैशी भी शामिल थे। इसके बाद इस्लामाबाद हाई कोर्ट में कुरैशी ने हलफनामा दिया था कि वह न तो अब आंदोलन करेंगे न ही वह कार्यकर्ताओं को भड़काएंगे। इसके बाद हाईकोर्ट ने उनकी रिहाई के आदेश दिए थे।
कुरैशी के रिहा होते ही मुसर्रत चीमा को भी गिरफ्तार किया गया था। जेल से छूटते ही पाकिस्तानी पूर्व विदेश मंत्री ने कहा कि वह अभी भी पीटीआई का हिस्सा हैं और रहेंगे। पीटीआई के उपाध्यक्ष शिरीन मजारी ने पहले कहा था कि वह पार्टी और राजनीति छोड़ देंगे, जिसके कुछ घंटों बाद ही उन्होंने ऐलान किया कि वह पार्टी में शामिल रहेंगे।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.