City Headlines

Home » (अपडेट) अमेठी :कोतवाली के अंदर भाजपा उम्मीदवार के पति की सपा विधायक ने पीटा

(अपडेट) अमेठी :कोतवाली के अंदर भाजपा उम्मीदवार के पति की सपा विधायक ने पीटा

 एसपी बोले, जांच कर की जाएगी कार्रवाई

by Sanjeev

अमेठी । उत्तरा प्रदेश में निकाय चुनाव का कल गुरुवार को दूसरा और अंतिम चरण है। वैसे तो अब तक चुनाव प्रचार शांत सा ही रहा लेकिन मंगलवार को अमेठी में भारतीय जनता पार्टी और समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं के बीच टकराव हो गया। स्थिति तनावपूर्ण होने के बाद दूसरे थाने की पुलिस भी बुलानी पड़ी। यूपी निकाय चुनाव के दूसरे चरण में मतदान से एक दिन पहले अमेठी के गौरीगंज नगर पालिका में माहौल बेहद तनावपूर्ण हो गया है।
इसी घटना में शामिल समाजवादी पार्टी (सपा) के विधायक राकेश प्रताप सिंह का एक वीडियो बुधवार को सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है। इसमें वह गौरीगंज कोतवाली के अंदर भाजपा से नगर पालिका उम्मीदवार रश्मि सिंह के पति दीपक सिंह को पीटते नजर आ रहे हैं। इस मामले में पुलिस अधीक्षक ने कहा कि दोषी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
जानकारी के अनुसार पुलिस पर भाजपा प्रत्याशी के समर्थकों की हरकतों का समर्थन करने को लेकर मंगलवार की शाम से धरना प्रदर्शन कर रहे गौरीगंज विधायक राकेश प्रताप सिंह दूसरे दिन काफी उग्र हो गए।विधायक और उनके समर्थकों ने पुलिस पर भाजपा समर्थकों को बचाने का आरोप लगाते हुए पुलिस को कटघरे में लेना शुरू कर दिया। कोतवाली के बाहर कई थानों का पुलिस बल बुलाया गया था।
इसी बीच विधायक ने अपनी पिस्टल निकालकर धमकी दी। इस बीच भाजपा प्रत्याशी रश्मि सिंह के पति दीपक सिंह कोतवाली के बाहर जाते हुए दिखे। इस पर सपा समर्थकों ने उनको घेर लिया और उनकी मौजूदगी में उनकी गाड़ी पर हमला कर दिया। भीड़ से बचने के लिए दीपक सिंह ने अपनी गाड़ी कोतवाली के अंदर घुसा दी। जहां पर सपा विधायक व उनके समर्थकों ने कोतवाली के भीतर ही भाजपा प्रत्याशी के पति को जमकर पीटा।
पुलिस ने किसी तरह से भाजपा प्रत्याशी के पति को खींचकर बाहर निकाला और उनकी जान बचाई। इसके बाद भाजपा के भी कुछ समर्थक कोतवाली के भीतर आ गए। स्थिति बिगड़ते देख कप्तान डॉ. इलामारन कई थानों की पुलिस के साथ गौरीगंज कोतवाली पहुंचे। हालत पर काबू कर लिया गया है लेकिन फिलहाल स्थिति बेहद तनावपूर्ण है।
सोशल मीडिया में वायरल हो रहे वीडियो में साफ-साफ दिख रहा है कि सपा विधायक राकेश प्रताप सिंह अपने समर्थकों के साथ मिलकर दीपक सिंह को पीट रहे हैं। पुलिस ने बीच-बचाव भी किया, लेकिन समर्थक दीपक को पीटने में अमादा रहे। किसी तरह मामले को शांत कराया गया है। पिटाई का यह वीडियो किसी ने सोशल मीडिया में सार्वजनिक कर दिया है।
इस मामले में विधायक ने अपनी सफाई देते हुए कहा कि दीपक सिंह ने मेरे लोगों को पीटा था। चार दिन से गौरीगंज में गुंडागर्दी चल रही थी। रातभर मैं गौरीगंज थाने में बैठा रहा। मेरे भाई, भतीजे पर दीपक सिंह ने हमला किया था। वह अपराधी है और पुलिस का संरक्षण प्राप्त है। अगर पुलिस दीपक पर कार्रवाई करती तो शायद यह घटना नहीं होती। मैं अपने गुस्से को काबू में नहीं कर पाया।
भाजपा से नगर पालिका उम्मीदवार रश्मि सिंह ने बताया कि सपा विधायक राकेश प्रताप सिंह ने थाने के अंदर मेरे पति को पीटा है। उन्होंने पति पर जानलेवा हमला कराया है। विधायक ने जो आरोप लगाये हैं वो उनकी बौखलाहट है, क्योंकि जनता हमारे साथ है। अब जब वो हारते हुए नजर आ रहे हैं तो ये सब कर रहे हैं। इसके लिए मैं प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री से गुहार लगा रही हूं कि मेरे पति को न्याय दिलाया जाए।
इस मामले में पुलिस अधीक्षक डॉ. इलामारन जी ने बताया कि मंगलवार को ही विधायक थाने के पास ही धरने पर बैठे थे। बुधवार को उनके विपक्षीगण वाहन लेकर आये थे। इसमें दोनों पक्ष आमने-सामने आ गए थे। हाथापाई हो गई थी, कुछ लोग चोटिल हुए हैं। पुलिस ने मामले को शांत कराते हुए चोटिल लोगों का इलाज करा दिया है। हालात सामन्य हैं। जिन लोगों ने गलती की है उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.