City Headlines

Home » पंजाब: दरबार साहिब धमाकों की जांच एनएसजी व एनआईए ने संभाली

पंजाब: दरबार साहिब धमाकों की जांच एनएसजी व एनआईए ने संभाली

by Madhurendra
Amritsar, NSG, NIA, Darbar Sahib, blasts, investigation, Manesar, Punjab Police, Heritage Street

चंडीगढ़। अमृतसर स्थित दरबार साहिब परिसर में लगातार दो दिन हुए धमाकों की जांच एनएसजी तथा एनआईए ने शुरू कर दी है। इधर, पंजाब पुलिस की टीमों द्वारा भी अपने स्तर पर जांच की जा रही है। जांच के लिए प्रभावित क्षेत्र को आम जनता के लिए बंद कर दिया गया है।

मंगलवार सुबह एनएसजी मानेसर की टीमें अमृतसर पहुंची और करीब तीन घंटे घटनास्थल पर रहकर सैंपल लिए। दरबार साहिब परिसर के पास बनी सारागढ़ी सराय के निकट हेरिटेज स्ट्रीट में शनिवार मध्य रात्रि पहला धमाका हुआ था। रविवार को पूरा दिन पंजाब पुलिस की टीमों द्वारा जांच की गई। सोमवार सुबह फिर से उसी स्थान पर दोबारा धमाका हो गया। पंजाब पुलिस इस पूरे मामले पर चुप्पी साधे हुए है।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी की टीम ने सोमवार देर रात से ही जांच शुरू कर दी थी। मंगलवार सुबह एनएसजी की टीम भी यहां पहुंची। दोनों टीमों ने मिलकर सीन को रीक्रिएट किया और पूरे क्षेत्र का जायजा लिया। एनआईए की टीम ने हेरिटेज मार्ग पर जांच करने वाली फॉरेंसिक टीम से भी मुलाकात की। फॉरेंसिक टीम की तरफ से अभी तक बनाए गए नोट्स पर भी विचार किया गया।

अमृतसर के डीसीपी लॉ एंड आर्डर परमिंदर सिंह भंडाल के अनुसार सभी जांच टीमें अपना-अपना काम कर रही हैं। हालात पूरी तरह से नियंत्रण में हैं। संगत को किसी प्रकार से घबराने की जरूरत नहीं है। इस घटना की हर पहलू के आधार पर जांच की जा रही है।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.