City Headlines

Home » सीएम योगी ने कहा, सर झुका कर और गले में तख्ती डाल कर चल रहे अपराधी

सीएम योगी ने कहा, सर झुका कर और गले में तख्ती डाल कर चल रहे अपराधी

by Madhurendra
UP, CM, BJP, Municipal Election, Yogi Adityanath, Criminal, Yogi Government, Candidate, Shahjahanpur

शाहजहांपुर। उत्तर प्रदेश के जनपद शाहजहांपुर सहित कई जिलों में 11 मई को द्वितीय चरण का मतदान होगा। सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इन दिनों नगर निकाय चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवारों के लिए प्रचार कर भाजपा के विकास कार्यों के बारे में बता रहे हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज शाहजहांपुर पहुंचे और खिरनी बाग स्थित रामलीला मैदान में भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में एक विशाल चुनावी जनसभा को संबोधित किया।

चुनावी सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी ने कहा कहा कि शाहजहांपुर के क्रांतिकारियों और महापुरुषों ने देश की आजादी ही नहीं बल्कि स्वतंत्र भारत में कैसी राजनीति होनी चाहिए इसके लिए सकारात्मक भाव के साथ काम किया। स्वर्गीय विशन चन्द्र सेठ की राष्ट्रवादी विचारधारा तथा स्वर्गीय जितेंद्र प्रसाद सहजता और सरलता के साथ जिले को नई ऊंचाइयों तक ले गए।

उन्होंने कहा कि नगर निगम बनने के बाद शाहजहांपुर में पहली बार महापौर पद के लिए चुनाव हो रहे है और जनता ने विकास के लिए किसे वोट देना है यह तय कर लिया है। उन्होंने कहा कि नगरीय विकास का मतलब जनता को बुनियादी सुविधाएं का लाभ मिलना, उनके जीवन स्तर को उठाना, रोजगार के अवसर तथा लोगो की आय बढ़ना है। इससे जिले के साथ साथ प्रदेश की जीडीपी में भी बढ़ोत्तरी होती है।

उन्होंने जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि नगर निकाय का चुनाव, चुनाव नहीं बल्कि प्रदेश की 25 करोड़ जनता की बुनियादी सुविधाओं को उपलब्ध कराने का अभियान है। उन्होंने कहा कि देश बदल चुका है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश की पहचान वैश्विक लीडर के रूप में रही है। दुनिया में कोई संकट आता है तो अन्य देश भारत की ओर देखती है। कोरोना काल में भारत ने तीन वर्षों में 80 करोड़ लोगों को राशन व नि:शुल्क वैक्सीनेशन की सुविधा दी। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा करोड़ों लोगों को आवास, शौचालय, नि:शुल्क रसोई गैस कनेक्शन, आयुष्मान आदि योजनाओं को लाभ दिया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि जिले में तीन-तीन मंत्री है। विकास की कोई योजना हो वो शाहजहांपुर में जरूर आती है। फिर चाहे वो गंगा एक्सप्रेस-वे, स्मार्ट सिटी हो या रोप वे हो। 2017 से पहले कूड़े के ढेर दिखते थे आज स्मार्ट सिटी के रूप में पहचान होती है। पहले व्यापारी को रंगदारी देनी पड़ती थी और अपराधी सीना तान कर चलते थे। लेकिन आज व्यापारी सीना तान कर चल रहा है और अपराधी सर झुका कर तथा गले में तख्ती डाल कर चल रहा है। 2017 से पहले भय और दहशत के माहौल में पर्व और त्योहार मनाने पड़ते थे। आज लोग खुशी के साथ पर्व और त्योहार मना रहे हैं।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने व्यापारियों को व्यापारी कल्याण कोष के जरिए 10 लाख रुपये का सुरक्षा कवच, पटरी व्यापारियों पीएम स्वानिधि योजना से जोड़ने का काम किया है। शाहजहांपुर में प्रधानमंत्री शहरी योजना के अंतर्गत 21 हजार से अधिक लोग को आवास, 16 हजार से अधिक पटरी व्यापारियों को पीएम स्वानिधि योजना का लाभ, 45 हजार से अधिक महिलाओं, 19 हजार से अधिक दिव्यांगजनो, एक लाख से अधिक वृद्धजनों को पेंशन, आयुष्मान भारत योजना के तहत 808913 लोगों को गोल्डन कार्ड का लाभ मिला है। इसके साथ जिले को 25 इलेक्ट्रिक बसे मिली है। अमृत योजना के तहत 350 करोड़ रुपये की परियोजनाओं को लागू किया गया। इसके साथ कई ऐसी योजनाएं है जो कि यहां लागू की गई है।

उन्होंने कहा कि शाहजहांपुर का शहीद संग्रहालय क्रान्तिकारियों की स्मृतियों को ताजा करने के साथ साथ जिले में विकास के लिए कार्य करने वाले महापुरुषों को स्मृतियों को भी सजोयेगा।

इस दौरान उन्होंने महापौर पद की प्रत्याशी अर्चना वर्मा, पुवायां से सजंय गुप्ता, तिलहर से निर्मला गुप्ता, जलालाबाद से मनमोहन द्विवेदी, कटरा से सोनम गुप्ता, खुदागंज से सुधा सिंह, कलान से हरिनारायण गुप्ता, निगोही से राजीव वर्मा, अल्लागंज से शिवानी वर्मा, बंडा से विश्व विजय सिंह, खुटार से सरला तथा कांट नगर पंचायत से भाजपा की प्रत्याशी सपना शर्मा सही सभी पार्षद पद के प्रत्याशियों को जिताने की अपील की।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.