City Headlines

Home » मुख्यमंत्री योगी को मुंबई में भारतरत्न डॉ. अंबेडकर अवार्ड से सम्मानित किया गया

मुख्यमंत्री योगी को मुंबई में भारतरत्न डॉ. अंबेडकर अवार्ड से सम्मानित किया गया

प्रेम चोपड़ा, राजपाल यादव सहित कई प्रतिभाओं को मिला 13वां भारतरत्न डॉ. अंबेडकर अवार्ड

by Sanjeev

मुंबई/लखनऊ । उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को मुंबई में एक कार्यक्रम में भारतरत्न डॉ. अंबेडकर अवार्ड से सम्मानित किया गया है। भारत के पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शुक्रवार को मुम्बई के श्री षणमुखानंद ऑडिटोरियम में यह सम्मान दिया है। चुनाव अभियान में व्यस्त होने के कारण योगी आदित्यनाथ की तरफ से यह अवार्ड उप्र विधान परिषद सदस्य डॉ. लालजी प्रसाद निर्मल ने ग्रहण किया।
कोविंद बुद्धांजलि रिसर्च फ़ाउंडेशन की ओर आयोजित इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पधारे रामनाथ कोविंद ने कहा कि योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश में गुंडाराज खत्म करके प्रदेश को भयमुक्त बनाने का काम किया है। केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने कहा कि योगी आदित्यनाथ हमारे मित्र हैं । आज उनके नाम से उत्तर प्रदेश में गुंडे, माफिया थर-थर कांप रहे हैं।
इस दौरान डॉ. लालजी प्रसाद निर्मल ने अपनी बात रखते हुए कहा कि मुख्यमंत्री योगी ने उत्तर प्रदेश के सरकारी महकमों में डॉ. अंबेडकर की फोटो लगाने का आदेश देकर बहुत ही सराहनीय कार्य किया है। लखनऊ में डॉ. अंबेडकर स्मारक एवं सांस्कृतिक केंद्र बना कर योगी आदित्यनाथ ने माई साहब डॉ. सविता अंबेडकर के सपनों को पूरा किया है। योगी आदित्यनाथ आज दलितों-वंचितों के मसीहा बन चुके हैं।
बुद्धांजलि फ़ाउंडेशन के अध्यक्ष और कार्यक्रम के आयोजक कैलाश मासूम ने कहा कि योगी आदित्यनाथ को भारत रत्न डॉ. अंबेडकर अवार्ड देकर हम गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। योगी सरकार दलितों, पिछड़ों और वंचितों के हितों को ध्यान में रखकर कार्य कर रही है, सबको साथ लेकर चल रही है।
इस अवसर पर फ़िल्म अभिनेता प्रेम चोपड़ा, उदित नारायण और राजपाल यादव सहित देश के अन्य क्षेत्रों से आयी प्रतिभाओं को भी 13वें भारतरत्न डॉ. अंबेडकर अवार्ड से सम्मानित किया गया।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.