City Headlines

Home » दिल्ली शराब घोटाला : सीबीआई दफ्तर में केजरीवाल से तीन घंटे से पूछताछ जारी

दिल्ली शराब घोटाला : सीबीआई दफ्तर में केजरीवाल से तीन घंटे से पूछताछ जारी

by Sanjeev

नयी दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से शराब नीति मामले में सीबीआई दफ्तर में करीब तीन घंटे से पूछताछ चल रही है। इसके मद्देनजर यहां सीबीआई मुख्यालय के बाहर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। अधिकारियों ने बताया कि अर्धसैनिक बलों सहित 1,000 से अधिक सुरक्षाकर्मियों को सीबीआई मुख्यालय के बाहर तैनात किया गया है। क्षेत्र में धारा 144 लागू की गई है।
राउज एवेन्यू में आम आदमी पार्टी (आप) के कार्यालय के बाहर भी सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि ‘आप’ कार्यालय और सीबीआई मुख्यालय के पास सड़कों पर अवरोधक लगाए गए हैं, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि पार्टी कार्यकर्ता एवं समर्थक किसी प्रकार की समस्या पैदा नहीं कर पाएं। अधिकारी ने कहा, ‘‘अर्धसैनिक बलों सहित 1,000 से अधिक सुरक्षाकर्मियों को सीबीआई मुख्यालय के बाहर तैनात किया गया है ताकि कोई अप्रिय घटना न हो। ”
केजरीवाल ने राजघाट में कहा-हम बापू के बताए रास्ते पर
आम आदमी पार्टी संस्थापक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज सीबीआई के समक्ष पेश होने से पहले महात्मा गांधी की समाधि राजघाट पहुंचे। उन्होंने इसे ट्विटर पर साझा करते हुए कहा कि वहां बापू का आशीर्वाद लिया। हम बापू के बताए रास्ते पर हैं। अन्याय और जुल्म के खिलाफ हम सत्य के रास्ते पर हैं। अंत में जीत सत्य की होगी। इस मौके पर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और सांसद संजय सिंह के अलावा पार्टी के अन्य नेता भी उपस्थित थे। सीबीआई दफ्तर पहुंचने से पूर्व पत्रकारों से बातचीत में केजरीवाल ने कहा कि भाजपा वाले कह रहे हैं कि उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा। उधर पार्टी के कार्यकर्ता दिल्ली के अलग-अलग स्थानों पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। पार्टी विधायक नरेश बालियान और प्रवीण कुमार को इस दौरान पुलिस ने हिरासत में लिया है।

प्रदर्शन करने पहुंचे आप विधायकों और कार्यकर्ताओं को पुलिस ने लिया हिरासत में
दिल्ली के मुख्यमंत्री को सीबीआई द्वारा शराब घोटाला मामले में पूछताछ के लिए बुलाए जाने को लेकर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता रविवार को केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने पहुंचे। उनके प्रदर्शन के कारण यातायात भी काफी प्रभावित हुआ।
ट्रैफिक पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पूर्वी दिल्ली के आनंद विहार, त्रिलोकपुरी से विधायक रोहित कुमार और कोंडली के विधायक कुलदीप कुमार के नेतृत्व में सैकड़ों की संख्या में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता, हाथ में पोस्टर-बैनर लेकर आनंद विहार की मुख्य सड़क पर पहुंचे। इससे यातायात प्रभावित होने लगा। इसके बाद वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने दर्जनों लोगों को हिरासत में लिया। विरोध प्रदर्शन के दौरान पुलिसकर्मी नेताओं और कार्यकर्ताओं को बस में भरते हुए नजर आए।
प्रदर्शन में शामिल हुए आम आदमी पार्टी के नेताओं का कहना था कि, सीबीआई केंद्र सरकार के इशारे पर काम कर रही है। भाजपा, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जेल में डालना चाहती है। वह लोग शांतिपूर्ण तरीके से विरोध प्रदर्शन कर रहे थे, लेकिन पुलिस ने उन्हें मारपीट कर हिरासत में ले लिया।
उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पूछताछ के लिए सीबीआई दफ्तर पहुंच चुके हैं। इस दौरान उनके साथ पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, सांसद राघव चड्ढा, सांसद सांसद संजय सिंह, मंत्री आतिशी समेत अन्य लोग पहुंचे। वहीं सीजीओ कॉम्प्लेक्स और सीबीआई मुख्यालय के चारों तरफ पुलिस द्वारा बैरिकेड कर दिया गया है, जिससे कोई कार्यकर्ता यहां न पहुंच सके।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.