City Headlines

Home » पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने कहा, हमारी नाव के रक्षक सुदर्शन चक्रधारी हैं

पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने कहा, हमारी नाव के रक्षक सुदर्शन चक्रधारी हैं

by Madhurendra
Vasundhara Raje, Dungarpur, BJP, Bhagwat Katha, political message, PM, Modi, Sachin Pilot, Mine scam

डूंगरपुर। पूर्व मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने कहा है कि हमारी नाव के रक्षक सुदर्शन चक्रधारी हैं। जाको राखे साईंयां, मार सके न कोय। बाल न बांका कर सके जो जग बैरी होय।

वे गुरुवार को डूंगरपुर के म्याला गांव में भाजपा विधायक गोपीचंद मीणा की ओर से आयोजित भागवत कथा में उद्बोधन दे रही थीं। भले ही वे भागवत कथा में थीं, लेकिन उनका उद्बोधन इशारों ही इशारों में राजनीतिक गलियारों में चर्चा का विषय बन गया। वे बोलीं कि भगवान ने भी कहा है कि विकट परिस्थितियों में चट्टान की तरह डटे रहो। कई अपने पराये हो सकते हैं। ईश्वर में आस्था और खुद में लड़ने की क्षमता रखो, फिर तुम्हारा कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता। सब मिलकर भी तुम्हें परास्त नहीं कर सकते। चाहे वे कितना ही दुष्प्रचार करलें। कितना ही षड्यन्त्र रच लें। उनकी हर साजिश नाकाम होगी। बाल ना बांका होगा जिसका रक्षक कृपा निधान। पूर्व सीएम ने हनुमानजी का स्मरण करते हुए कहा कि सब सुख लहैं तुम्हारी सरना, तुम रक्षक काहू को डरना।

एक दृष्टांत सुनाते हुए उन्होंने कहा कि एक गांव में एक भगवान का सच्चा भक्त और एक अधर्मी रहते थे। दोनों में लड़ाई थी पर दोनों मंदिर जाते थे। एक दिन अधर्मी ने पुजारी के कान में कहा कि पिछले दिनों मंदिर से जो गहने चोरी हुए थे, वह उस व्यक्ति ने चुराये थे। पुजारी ने मान लिया और दूसरे दिन भगवान की भक्ति में लीन उस व्यक्ति को चोर समझ मंदिर में नहीं घुसने दिया। पर वह रोज़ आता और भगवान की सीढ़ियों पर ही ढोक लगा कर चला जाता। एक दिन वह भगवान की सीढ़ियों पर ढोक लगा कर घर जा रहा था कि कार से टकरा गया। घर आकर वह भगवान की तस्वीर के सामने बैठ कर कहने लगा, भगवान धर्म की राह पर चलने वालों पर इतने संकट। भगवान बोले, जिस दिन तू गाड़ी से टकराया, वो तेरा आखिरी दिन था, पर तेरी भक्ति से तेरी मौत छोटी से चोट में बदल गई। मेरी भक्ति के कारण तुझे एक दिन बहुत ऊंचा मुक़ाम मिलेगा।

भगवान ने उसे उस अधर्मी के बारे में भी बताया कि उसके भाग्य में राजयोग था, मगर उसने मेरे भक्त पर झूठा आरोप लगा कर उसका दिल दुखाया। मेरे गहने भी उसी ने चुराये थे, इसलिये भाग्य में होने के बावजूद उसे राजयोग कभी प्राप्त नहीं होगा। वह चाहे कितने ही झूठे आरोपों का सहारा ले, कितना ही षड्यंत्र रचे लेकिन कामयाबी अंत में तुम्हारी ही होगी। इस अवसर पर कथा व्यास उत्तम स्वामी महाराज व अच्युतानंदन महाराज ने पूर्व सीएम को आशीर्वाद दिया और कहा कि आप सत्य के मार्ग पर चल रही हैं, जीत सत्य की ही होगी।

इससे पूर्व उदयपुर के महाराणा प्रताप एयरपोर्ट व म्याला गांव के रास्ते में क़रीब 30 जगह राजे का ज़ोरदार स्वागत हुआ। कार्यक्रम में मंत्री पुष्पेंद्र सिंह बाली, सांसद कनकमल कटारा, सांसद अर्जुन लाल मीणा, विधायक धर्म नारायण जोशी, अमृत लाल मीणा, कैलाश मीणा, अर्जुन जीनगर, ललित ओस्तवाल, फूल चंद मीणा, पूर्व मंत्री श्रीचंद कृपलानी, अशोक परनामी, धन सिंह रावत आदि मौजूद थे।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.