City Headlines

Home » ब्रिटेन में नकली डिजाइनर वस्त्र घोटाले में भारतीय मूल का मास्टरमाइंड दोषी करार

ब्रिटेन में नकली डिजाइनर वस्त्र घोटाले में भारतीय मूल का मास्टरमाइंड दोषी करार

by Sanjeev
Uttarkashi, Hindu, Minor girl, Poster, Arrested, Police, VHP, Muslim

लंदन । नकली डिजाइनर वस्त्र घोटाले के मामले में मास्टरमाइंड भारतीय मूल के आरिफ पटेल को टैक्स चोरी में ब्रिटैन में दोषी करार दिया गया है। आरिफ पटेल पर आपराधिक गिरोह के साथ कपड़ों और मोबाइल के फर्जी निर्यात पर वैट पुनर्भुगतान का दावा कर 9.7 करोड़ पौंड की टैक्स चोरी का आरोप था। लम्बी जांच पड़ताल के बाद ब्रिटेन के कर विभाग ने पटेल को धोखाधड़ी का दोषी पाया। इसे देश के इतिहास में को जालसाजी कर चोरी के सबसे बड़े मामलों में से एक करार दिया गया है।
चेस्टर क्राउन कोर्ट ने 14 सप्ताह तक चली सुनवाई के बाद मंगलवार को पटेल को गलत बही खाता पेश कर सरकारी राजस्व में धोखाधड़ी की साजिश रचने, ब्रांड के नाम पर नकली कपड़ों की बिक्री करने और धन शोधन का दोषी करार दिया। शाही राजस्व व सीमा शुल्क में धोखाधड़ी अन्वेषण सेवा (एचएमआरसी) के निदेशक रिचर्ड लास ने कहा कि आरिफ पटेल कानून टैक्स चुकाने वाले आम जनता के पैसों पर शानदार जीवन व्यतीत करता था। उन्होंने कहा कि एक दशक से अधिक समय तक एचएमआरसी और हमारे साझेदारों ने इस गिरोह को सजा दिलाने के लिए एकजुट होकर कड़ी मेहनत की। इस गिरोह ने 7.8 करोड़ पौंड से अधिक ब्रिटेन की हड़पी राशि वसूलने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।
इस सप्ताह संपन्न हुई सुनवाई में मामले में सह आरोपित दुबई के 58 वर्षीय मोहम्मद जफर अली को भी साजिश रचने और धन शोधन का दोषी करार दिया गया है। इस मामले में आरिफ और अली को अगले महीने सजा सुनाई जाएगी।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.