City Headlines

Home » बसपा ने पूर्व विधायक रुचि वीरा और उनकी बेटी को पार्टी से निकाला

बसपा ने पूर्व विधायक रुचि वीरा और उनकी बेटी को पार्टी से निकाला

रुचि वीरा ने निकाय चुनाव में सपा टिकट के लिए बेटी को बनाया दावेदार

by Madhurendra
UP, Bijnor, Ruchi Veera, BSP, daughter, Swati Veera, Expelled

बिजनौर। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने बुधवार को पूर्व विधायक रुचि वीरा और उनकी बेटी स्वाति वीरा को पार्टी से निष्कासित कर दिया। उनके खिलाफ पार्टी विरोधी गतिविधियों और अनुशासनहीनता के आरोप में यह कार्रवाई की गई है।

UP, Bijnor, Ruchi Veera, BSP, daughter, Swati Veera, Expelled
पार्टी के जिलाध्यक्ष दलीप कुमार (पिंटू) ने पत्र जारी कर इस बात की पुष्टि की है कि पार्टी ने पूर्व विधायक रुचि वीरा और उनकी बेटी स्वाति वीरा को पार्टी से निष्कासित कर दिया है। पार्टी ने उन्हें कई बार उनके द्वारा की जा रही गतिविधियों के बारे में आगाह किया था। इसके बावजूद उनकी कार्यशैली में कोई सुधार नहीं होने पर यह निर्णय लिया गया है।
गौरतलब है कि रुचि वीरा सपा से विधायक और जिला पंचायत अध्यक्ष भी रह चुकी हैं। पिछले विधानसभा चुनाव में बसपा में शामिल होकर वह विधानसभा चुनाव भी लड़ चुकी हैं। बिजनौर क्षेत्र में उन्हें काफी मजबूत नेता माना जाता है। सपा में विधायक रहते हुए सपा सरकार के दौरान उनकी जिले में तूती बोलती थी, क्योंकि वह आजम खां के बेहद नजदीकी थीं।
नगर निगम चुनाव आते ही रुचि वीरा अपनी इकलौती बेटी स्वाति वीरा को बिजनौर शहर सीट पर सपा से टिकट दिलाने की जुगत में हैं। तभी से सपा से टिकट के प्रबल दावेदारों में खलबली मची हुई है, क्योंकि रुचि आजम खां से अपने सम्बधों के सहारे बेटी को बिजनौर क्षेत्र से टिकट दिलाने की कोशिश में हैं। रुचि वीरा के बेटी को लेकर मैदान में आने से बिजनौर नगर के समीकरण बदलेगें, क्योंकि रुचि वीरा हिन्दू मतों के अलावा मुस्लिम मतों पर भी प्रभाव रखती हैं।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.