City Headlines

Home » चिड़ियाघर में आरिफ को देख उछलने लगा सारस, नहीं रोक पाया दोस्त आंसू

चिड़ियाघर में आरिफ को देख उछलने लगा सारस, नहीं रोक पाया दोस्त आंसू

अलग होने के बाद पहली बार दोस्त को सामने देख सारस की खुशियों का नहीं रहा ठिकाना

by Madhurendra
Zoo, SP, MLA, Arif, Stork, State Bird, Friend, Tears, Forest Department

कानपुर। अमेठी के आरिफ और उत्तर प्रदेश के राज्य पक्षी सारस की दोस्ती इन दिनों चर्चा का केन्द्र बनी हुई है। हो भी क्यों ऩ आरिफ से अलग होने पर सारस भरपूर भोजन भी नहीं कर रहा है। मंगलवार को जब आरिफ कानपुर के चिड़ियाघर पहुंचा तो उसको देख सारस पूरे बाड़े में उछलने लगा और मानो यह कह रहा था कि पास आओ लेकिन बाड़े में लगी जालियां दोनों के पास आने में बाधा बनी रही।

आरिफ और सारस की दोस्ती भले ही टूट गई हो, लेकिन दोनों एक दूसरे से मिलने के लिए हमेशा लालायित रहते हैं। मंगलवार को सपा विधायक अमिताभ बाजपेई के साथ आरिफ कानपुर चिड़ियाघर पहुंचा। आरिफ बाड़े में रखे गए अपने मित्र सारस के पास पहुंचा और सारस आरिफ को देख इतना उत्साहित हो गया कि वह उससे मिलने के लिए बाड़े में उछलकूद मचाने लगा। सारस बार-बार आरिफ को देखने के लिए अपने सिर को ऊपर-नीचे कर रहा था, लेकिन बाड़े में लगी जालियों ने दोनों को मिलने से रोक दिया।

सपा विधायक अमिताभ बाजपेई ने उस दृश्य को बयां करते हुए कहा कि दोनों की दोस्ती को देख आँखें छलक उठी हैं। इसलिए नफरत की राजनीति करने वालों को सबक लेना चाहिए, क्योंकि जब पक्षी के मन में इंसान के प्रति इतना प्रेम है तो इंसान के प्रति इंसान में क्यों न प्रेम हो, इस पर चिंतन करना होगा।

चिड़ियाघर के डाॅक्टर नितेश कटियार ने बताया कि सारस का क्वारंटाइन समय पूरा हो गया है और निदेशक के आदेश पर आरिफ अपने दोस्त सारस से मिला है। सारस इन दिनों पूर्णतया स्वस्थ है और विभाग के आदेश पर आगे का निर्णय लिया जाएगा।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.