City Headlines

Home » इरफ़ान पठान की विराट कोहली को सलाह ; आरसीबी के लिए मध्य क्रम में बैटिंग करें

इरफ़ान पठान की विराट कोहली को सलाह ; आरसीबी के लिए मध्य क्रम में बैटिंग करें

by Sanjeev

नई दिल्ली । रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) टाटा आईपीएल में अपने पिछले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खराब प्रदर्शन के बाद अपने घरेलू मैदान पर वापस लौट आई है। आरसीबी की टीम अब अपने अगले मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स का सामना करेगी।
फाफ डु प्लेसिस की अगुआई वाली टीम बेंगलुरू के खचाखच भरे एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में अपनी गलतियों से सीखकर जीत की लय जारी रखना चाहेगी।
आरसीबी को आईपीएल में वांछित परिणाम प्राप्त करने के लिए, व्यक्तिगत प्रतिभा पर निर्भर रहने के बजाय एक इकाई के रूप में प्रदर्शन करने की आवश्यकता है। आरसीबी के लिए विराट कोहली और कप्तान फाफ डु प्लेसिस अब तक उनकी बल्लेबाजी इकाई की रीढ़ रहे हैं।
भारत के पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर के अनुसार, कोहली हाल ही में टी20 प्रारूप में बेहतरीन स्थिति में दिख रहे हैं, लेकिन निश्चित रूप से उन्हें टाटा आईपीएल 2023 में टीम के अन्य बल्लेबाजों के समर्थन की आवश्यकता होगी।
टाटा आईपीएल के आधिकारिक टीवी प्रसारणकर्ता स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए सुनील गावस्कर ने कहा, “इस साल आरसीबी कोहली पर निर्भर है। अगर वह हर मैच में अच्छा खेलता है, तो आरसीबी के जीतने की संभावना बढ़ जाती है। विराट सबसे बड़े सुपरस्टार में से एक है; आरसीबी ही नहीं बल्कि हर टीम के प्रशंसक उनके बल्ले से रन निकलते देखना चाहेंगे। लेकिन टीम के अन्य खिलाड़ियों को अपने खेल में सुधार करना होगा और भार साझा करना होगा।’
कप्तान फाफ डु प्लेसिस के साथ आरसीबी के लिए बल्लेबाजी की शुरुआत करते हुए, कोहली ने टाटा आईपीएल 2023 में दो मैचों में 103 रन बनाए हैं, लेकिन भारत के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी इरफान पठान का दावा है कि कोहली पारी की शुरुआत करने के लिए उपयुक्त विकल्प नहीं है।
पठान ने कहा, ‘यह साल आरसीबी के लिए अलग दिख रहा है क्योंकि पहले कुछ मैचों में विराट कोहली के बल्ले से रन निकल रहे हैं। इस तरह के टूर्नामेंट में आपको हर मैच जीतना होगा। आरसीबी टीम के अन्य बल्लेबाजों को चुनौती के लिए तैयार रहना होगा और अपनी प्रतिभा और भूमिकाओं को सही ठहराना होगा। साथ ही, मुझे नहीं लगता कि कोहली को आरसीबी के लिए ओपनिंग करनी चाहिए।”
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर टॉम मूडी ने भी कहा कि आरसीबी की टीम कोहली और फाफ पर अत्यधिक निर्भर दिखती है, जो कि आईपीएल जैसी प्रतियोगिता में किसी भी टीम के लिए अच्छा संकेत नहीं है।
मूडी ने कहा, “मेरे लिए, आरसीबी का मध्य क्रम कमजोर दिखता है, और टीमों का लक्ष्य इस तथ्य का फायदा उठाना होगा और कोहली और फाफ के विकेटों को जल्दी लेना होगा। अगर विपक्षी टीमें पावरप्ले में कुछ विकेट लेने में कामयाब होती हैं, तो वे आरसीबी को जल्दी मैच से बाहर कर देंगी।”

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.