City Headlines

Home » झारखंड-बिहार सीमा पर नकली फैक्ट्री से ब्रांडेड शराब बरामद

झारखंड-बिहार सीमा पर नकली फैक्ट्री से ब्रांडेड शराब बरामद

by Madhurendra
chatra, arrested, spurious liquor, factory, branded companies, royal stag, mcdowell, imperial blue

चतरा। झारखंड-बिहार सीमा पर स्थित वशिष्ठनगर जोरी थाना क्षेत्र के सालवत गांव स्थित जगलाल गंझू के घर में अवैध नकली शराब फैक्ट्री संचालित होने का भंडाफोड़ हुआ है। पुलिस ने यहां से लगभग 10 लाख रुपये की नकली शराब बरामद करने के साथ ही तस्करी के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

एसपी राकेश रंजन ने एक सूचना के आधार पर हंटरगंज इंस्पेक्टर प्रमोद पांडेय के नेतृत्व में टीम गठित कर छापा मारने का निर्देश दिया था। वशिष्ठनगर जोरी थाना पुलिस की स्पेशल टीम ने सालवत गांव स्थित जगलाल गंझू के घर पर छापा मारा। घर में अवैध रूप से नकली शराब बनाने की फैक्ट्री मिली।

पुलिस ने यहां से रॉयल स्टैग कंपनी की 375 एमएल की 24 बोतल नकली शराब, मैकडॉवेल कंपनी की 375एमएल की 24 बोतल, इंपीरियल ब्लू कंपनी की 375 एमएल की 120 बोतल, स्टर्लिंग रिजर्व बी-सात कंपनी की 375एमएल की 48 बोतल, विभिन्न अंग्रेजी शराब कंपनियों के 25 सौ से अधिक ढक्कन, रॉयल चैलेंज कंपनी के 250 रेपर व स्टीकर, स्टर्लिंग रिजर्व बी-सात कंपनी के 750 रैपर व स्टीकर, रॉयल स्टैग कंपनी के एक हजार रैपर व स्टीकर, 21 जार में बंद अर्धनिर्मित नकली 630 लीटर नकली जहरीली शराब, शराब स्टॉक के लिए रखे 30 ब्लू रंग का खाली जार, 38 अलग-अलग प्लास्टिक बोरा में बंद विभिन्न आकार का 1900 शराब का खाली बोतल व 700 ग्राम केमिकल युक्त पदार्थ बरामद की।

बताया गया कि यहां से बिहार के विभिन्न जिलों में शराब की आपूर्ति की जाती थी। पुलिस ने मौके से राजपुर थाना क्षेत्र निवासी चंदन कुमार और जगलाल गंझू को गिरफ्तार किया है। अवैध शराब फैक्ट्री का संचालक राजपुर गांव निवासी धर्मेंद्र दांगी मौके से फरार होने में सफल रहा। इंस्पेक्टर प्रमोद पांडेय ने बताया कि अंतरराज्यीय शराब तस्कर जगलाल गंझू के खपरैल वाले घर में अवैध रूप से शराब की फैक्ट्री संचालित कर रहे थे।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.