City Headlines

Home » आईपीएल:केकेआर के रिंकू सिंह ने अंतिम पांच गेंदों में पांच छक्के लगाकर गुजरात टाइटंस के जबड़े से छीन ली जीत

आईपीएल:केकेआर के रिंकू सिंह ने अंतिम पांच गेंदों में पांच छक्के लगाकर गुजरात टाइटंस के जबड़े से छीन ली जीत

by Sanjeev

अहमदाबाद । रिंकू सिंह की सुनामी के जरिये कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने गुजरात टाइटंस के जबड़े से जीत छीन ली। अहमदाबाद स्थित नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) और गुजरात टाइटंस के बीच रविवार को खेला गया इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 का 13वां मुकाबला रोमांचक रहा। आखिरी ओवर में रिंकू सिंह ने अंतिम ओवर में लगातार पांच छक्के लगाकर केकेआर को तीन विकेट से जीत दिला दी। आखिरी ओवर में केकेआर को 29 रन चाहिए थे। पहली गेंद पर उमेश यादव ने एक रन लेकर स्ट्राइक रिंकू सिंह को दी। इसके बाद रिंकू ने लगातार पांच छक्के जड़कर केकेआर को जीत दिला दी। उन्होंने 21 गेंद में 48 रन की शानदार पारी खेली।
मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात टाइटंस ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 204 रन बनाए। इसके जवाब में केकेआर की टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 207 रन बनाकर जीत हासिल कर ली। गुजरात टाइटंस की तरफ इस मैच में कप्तानी कर रहे राशिद खान ने हैट्रिक ली, लेकिन उनकी हैट्रिक के बाद भी टीम जीत नहीं सकी।
गुजरात टाइटंस द्वारा मिले 205 रनों के बड़े लक्ष्य पीछा करने उतरी केकेआर की शुरुआत अच्छी नहीं रही। तीसरे ओवर में सलामी बल्लेबाज रहमनुल्लाह गुरबाज 15 रन और चौथे ओवर में एन जगदीसन 6 रन बनाकर आउट हो गए। केकेआर ने शुरुआती पावरप्ले में दो विकेट पर 43 रन बनाए। इसके बाद वेंकटेश अय्यर ने कप्तान नितीश राणा के साथ मिलकर पारी को संभाला। वेंकटेश ने तेज बल्लेबाजी करते हुए 12वें ओवर में चौका लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया और टीम का स्कोर भी 100 रन के पार हो गया। दूसरे छोर पर कप्तान राणा ने भी बड़े शॉट खेले और टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया। दोनों ने 54 गेंदों पर शतकीय साझेदारी भी पूरी की। इस साझेदारी को गुजरात टाइटंस के तेज गेंदबाज अल्जारी जोसेफ ने नितीश राणा को आउट कर तोड़ा। राणा ने 29 गेंदों में चार चौकों और तीन छक्कों की मदद से 45 रन बनाए। केकेआर का चौथा विकेट वेंकटेश अय्यर के रूप में गिरा। अय्यर ने आठ चौके आर पांच छक्कों की मदद से 40 गेंद में 83 रन की शानदार पारी खेली। 17वें ओवर में राशिद खान ने हैट्रिक लेते हुए केकेआर के तीन बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया। 17वें ओवर की पहली गेंद पर आंद्रे रसल (1 रन), दूसरी गेंद पर सुनील नरेन (0) फिर तीसरी गेंद पर शार्दूल ठाकुर (0) को आउट कर हैट्रिक पूरी की। यहां मैच हारती हुई दिख रही केकेआर की टीम को रिंकू सिंह ने अपनी बल्लेबाजी से बचा लिया। उन्होंने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और आखिरी ओवर में लगातार पांच छक्के लगाकर टीम को जीत दिला दी। रिंकू ने 21 गेंद में छह छक्कों और एक चौके के साथ 48 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली।
गुजरात टाइटंस की तरफ से राशिद खान ने तीन विकेट, अल्जारी जोसेफ ने दो, मोहम्मद शमी और जोशुआ लिटिल ने एक-एक विकेट लिया।
इससे पहले मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात टाइटंस ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 204 रन बनाए। टीम के लिए ऑलराउंडर विजय शंकर ने सबसे ज्यादा 24 गेंदों में ताबड़तोड़ 63 रनों की पारी खेली। शकर ने अपनी पारी में चार चौके और पांच छक्के लगाए। शंकर के अलावा साई सुदर्शन ने 38 गेंदों में 53 रनों की शानदार पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में तीन चौके और दो छक्के लाए। इनके अलावा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने पांच चौकों की मदद से 31 गेंदों में 39 रन और ऋद्धिमान साहा ने 17 गेंदों में 17 रन बनाए। कोलकाता की ओर स्पिनर सुनील नरेन ने 3 विकेट और सुयश शर्मा ने एक विकेट लिया।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.