City Headlines

Home » राशिद खान आईसीसी पुरुष टी20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में फिर टॉप पर पहुंचे

राशिद खान आईसीसी पुरुष टी20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में फिर टॉप पर पहुंचे

by Sanjeev

दुबई । पाकिस्तान के खिलाफ हाल ही ख़त्म हुई सीरीज में शानदार प्रदर्शन का गिफ्ट अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान मिला है। रशीद खान आईसीसी पुरुष टी20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच गये हैं। राशिद के नेतृत्व में अफगानिस्तान ने हाल ही में शारजाह में तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला में पाकिस्तान को 2-1 से हराया था।
राशिद, ने श्रीलंका के वानिन्दु हसरंगा को पीछे छोड़ते हुए शीर्ष स्थान हासिल किया। राशिद ने अपने करियर में पहली बार फरवरी 2018 में शीर्ष स्थान हासिल किया था और हाल ही में पिछले साल नवंबर में नंबर एक स्थान पर काबिज थे।
मुजीब उर रहमान, जिन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ पहले और तीसरे मैच में दो-दो विकेट लिए थे, 10वें से आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं, जबकि श्रृंखला में पांच विकेट हासिल करने वाले तेज गेंदबाज फजलहक फारूकी 12 पायदान चढ़कर करियर के सर्वश्रेष्ठ तीसरे स्थान परर पहुंच गए हैं। बल्लेबाजी रैंकिंग में इब्राहिम जादरान चार पायदान ऊपर 41वें और मोहम्मद नबी 63वें से 58वें स्थान पर पहुंच गए हैं।
दूसरे मैच में नाबाद 64 रन बनाने वाले पाकिस्तान के इमाद वसीम बल्लेबाजी रैंकिंग में फिर से 67वें स्थान पर पहुंच गए हैं, जबकि कप्तान शादाब खान गेंदबाजों में छह स्थान के फायदे के साथ 12वें स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं, मोहम्मद वसीम गेंदबाजी रैंकिंग में 32वें से 23वें स्थान पर पहुंच गए हैं।
दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज रिले रोसौव (दो पायदान ऊपर छठे स्थान पर) और रीजा हेंड्रिक्स (आठ स्थान के फायदे से 12वें स्थान पर) ने भी रैंकिंग में सुधार किया है।
वनडे रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के लेग स्पिनर एडम जाम्पा चेन्नई में भारत के खिलाफ तीसरे मैच में 45 रन देकर चार विकेट लेकर तीन स्थान के फायदे से करियर के सर्वश्रेष्ठ छठे स्थान पर पहुंच गये हैं।
एलेक्स केरी बल्लेबाजों में दो स्थान ऊपर 21वें स्थान पर और गेंदबाजों की सूची में पैट कमिंस दो पायदान ऊपर 16वें स्थान पर पहुंच गए हैं।
भारतीय कप्तान रोहित शर्मा एक पायदान के फायदे से आठवें और हरफनमौला हार्दिक पांड्या 10 पायदान के फायदे से 76वें स्थान पर पहुंच गए हैं।
बांग्लादेश के कप्तान तमीम इकबाल दो पायदान ऊपर 20वें, नामीबिया के कप्तान गेरहार्ड इरास्मस दो पायदान ऊपर 36वें और यूएसए के खिलाड़ी एरोन जोन्स तीन पायदान ऊपर 49वें स्थान पर पहुंच गए हैं। जबकि नामीबिया के स्पिनर बर्नार्ड शोल्ट्ज़ दो पायदान ऊपर 25वें, अमरीका के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज सौरभ नेत्रवालकर पांच स्थान के फायदे से 27वें और जिम्बाब्वे के तेज गेंदबाज ब्लेसिंग मुजरबानी पांच पायदान के फायदे से 54वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.