City Headlines

Home » कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने प्रधानमंत्री पर हमला बोला, कहा मोदी कायर हैं

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने प्रधानमंत्री पर हमला बोला, कहा मोदी कायर हैं

by Madhurendra
Priyanka Gandhi, BJP, Congress, MP, Gwalior, Jyotiraditya Scindia, Kamal Nath, Digvijay

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में राजघाट पर राहुल गांधी के समर्थन में आयोजित प्रदर्शन में कांग्रेस नेताओं ने भाजपा और केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला। रविवार को राजघाट पर अपने भाषण के दौरान अपने पिता और भारत के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की अंतिम यात्रा को याद करते हुए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा, ‘मुझे याद है वर्ष 1991 में मेरे पिता की शव यात्रा तीन मूर्ति भवन से निकली। मैं अपनी मां और भाई के साथ एक गाड़ी में थी।’
उन्होंने कहा कि सामने फूलों से लदा हुआ भारतीय सेना का ट्रक चल रहा था। जिसमें मेरे पिताजी का शव था। काफिला थोड़ी दूर चला तो राहुल कहने लगे कि मुझे उतरना है। मेरी मां ने मना किया, क्योंकि उस समय सुरक्षा एक बड़ा मुद्दा था लेकिन राहुल जिद करने लगे। तब मैंने मां से कहा कि जाने दो।
उन्होंने कहा कि राहुल गांधी उतरे और सेना के पीछे चलने लगे। उन्होंने कहा कि कड़ी धूप में अपने पिता के शव यात्रा के पीछे पैदल राहुल चलते-चलते यहां पहुंचा। इस जगह से कुछ 500 गज दूर मेरे शहीद पिता का अंतिम संस्कार मेरे भाई ने किया।
प्रियंका ने कहा कि मेरे शहीद पिता का अपमान संसद में किया जाता है। शहीद के बेटे का अपमान किया जाता है, उन्हें मीर जाफर कहा जाता है। मेरी मां का अपमान किया जाता है। आपके मंत्री कहते हैं कि इनके पिता कौन हैं? आपके प्रधानमंत्री गांधी परिवार के लिए कहते हैं कि ये नेहरू उपनाम का इस्तेमाल क्यों नहीं करते? आप पर तो कोई केस नहीं होता, आपकी सदस्यता रद्द नहीं होती।
उन्होंने कहा कि आप परिवारवादी कहते हैं, तो भगवान राम कौन थे? क्या वो परिवारवादी थे? क्या पांडव परिवारवादी थे? और हमें क्या शर्म आनी चाहिए कि हमारे परिवार के सदस्य इस देश के लिए शहीद हुए? उन्होंने कहा कि क्या मैं शर्म करूं कि मेरे परिवार ने इस देश की धरती को इस देश के झंडे को अपने खून से सींचा है।
उन्होंने कहा कि इस देश के लोकतंत्र को मेरे परिवार ने खून से सींचा है। उन्होंने अडानी और हिंडनबर्ग रिपोर्ट का जिक्र करते हुए कहा कि अडानी में ऐसा क्या है कि आप सब लोग उसको बचाने में लगे हुए हैं। उन्होंने कहा कि अडानी की जांच क्यों नहीं हो सकती। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने दो सवाल पूछ लिये तो सरकार ने अपनी पूरी ताकत उसे चुप कराने में लगा दी है। प्रियंका ने मीडिया को निशाने पर लेते हुए कहा कि पूरे देश भर में मीडिया की मदद से मेरे भाई को ‘पप्पू’ घोषित कर दिया, लेकिन जब वो आदमी यात्रा पर निकल पड़ा तो लोगों ने देखा कि ये तो पप्पू नहीं है। राहुल ने सवाल पूछना शुरू किया तो सबको परेशानी होने लगी। उन्होंने कहा कि सच्चाई यह है कि इस देश का प्रधानमंत्री कायर है।
प्रियंका ने कहा कि प्रधानमंत्री सत्ता के पीछे छुपे हुए हैं। उन्होंने कहा कि देश की जनता अहंकारी राजा को सबक सिखायेगी। उन्होंने कहा कि मीडिया के साथियों, मैं आपसे कहना चाहती हूं कि आज लोकतंत्र खतरे में है। उन्होंने कहा कि आज आप सच्चाई बोलने की हिम्मत कीजिये। अहंकारी, तानाशाह जब जवाब नहीं दे पाते तो पूरी सत्ता को लेकर जनता को दबाने की कोशिश करते हैं। आपने कभी सोचा है ये पूरी सरकार एक आदमी को बचाने की इतनी कोशिश क्यों कर रही है? इस अडानी में है क्या कि आप इसे देश की सारी संपत्ति दे रहे हैं।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.