City Headlines

Home » यूपी: योगी सरकार मना रही छह साल की उपलब्धियों का महोत्सव

यूपी: योगी सरकार मना रही छह साल की उपलब्धियों का महोत्सव

by Madhurendra
UP, CM, Yogi, BJP Government, Festival, UP Government, Yogi Aditya Nath

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार छह साल की उपलब्धियों का महोत्सव मना रही है। दूसरे कार्यकाल का एक वर्ष पूरा होने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोकभवन में सरकार की उपलब्धियों का बखान किया। प्रदेश सरकार के मंत्री अपने-अपने प्रभार वाले जिलों में जाकर सरकार की उपलब्धियों पर प्रेसवार्ता कर रहे हैं।

लोकभवन में आयोजित प्रेसवार्ता में सबसे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार व्यक्त किया। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने सभी केंद्रीय मंत्रियों, सभी पदाधिकारियों, मंत्रिपरिषद के सभी सदस्यों और प्रदेश संगठन का भी आभार व्यक्त किया। प्रदेश की हर उपलब्धि को सकारात्मक रूप में देश-दुनिया में प्रसारित करने के लिए मुख्यमंत्री ने मीडिया का भी आभार व्यक्त किया।

एमएसएमई और ओडीओपी दुनिया में धूम मचा रहा

प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश में जाति, मजहब, परिवार को लेकर जो राजनीति होती थी, उससे हटकर सबके विकास के लिए छह साल में कार्य हुआ। उन्होंने कहा कि यह वही उप्र है जो दंगा के लिए जाना जाता था।
आज एक करोड़ से अधिक निराश्रित महिलाओं, वृद्ध जनों को पेंशन मिल रही है। सवा दो लाख बेटियों की शादी हुई। एमएसएमई और ओडीओपी दुनिया में धूम मचा रहा है। प्रदेश का कोई जनपद ऐसा नहीं है जहां सरकारी नौकरी न मिल रही हो।

प्रयागराज कुंभ से पहले गंगा एक्सप्रेस वे बन जाएगा

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना काल में भी ओडीओपी के माध्यम से रोजगार मिला। भर्तियों में पारदर्शिता बरती गयी। उत्तर प्रदेश पुलिस बल में महिला कार्मिकों की संख्या बढ़ी है। प्रशासन में स्थायित्व है, पहले अधिकारी ताश के पत्ते की तरह फेंटे जाते थे। आज इंफ्रास्ट्रक्चर बेहतर है। मुख्यमंत्री ने बताया कि प्रयागराज कुंभ से पहले गंगा एक्सप्रेस वे बन जाएगा।

लोकभवन में प्रेसवार्ता के समय मुख्यमंत्री के साथ केन्द्रीय मंत्री कौशल किशोर, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी, प्रदेश संगठन मंत्री धर्मपाल सिंह, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक और सुरेश खन्ना प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.