City Headlines

Home » राहुल गांधी को सजा का मामला संयुक्त राष्ट्र तक पहुंचा

राहुल गांधी को सजा का मामला संयुक्त राष्ट्र तक पहुंचा

by Madhurendra
Rahul Gandhi, Punishment, United Nations, New York, India, Court, Opposition, Congress

न्यूयॉर्क। भारत में अदालत द्वारा विपक्ष के नेता राहुल गांधी को सुनाई गयी दो साल की सजा का मामला संयुक्त राष्ट्र संघ तक पहुंच गया है। संयुक्त राष्ट्र संघ के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस के प्रवक्ता ने मामला संज्ञान में होने की बात कही है।

जानकारी के मुताबिक भारतीय विपक्षी दल कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष व सांसद राहुल गांधी को एक अदालत ने दो साल की सजा सुनाई है। राहुल पर वर्ष 2019 में हुए लोकसभा चुनाव अभियान के दौरान मोदी सरनेम पर विवादित टिप्पणी करने का आरोप लगा था। राहुल गांधी को सजा सुनाए जाने के बाद भारत में तो हलचल मची ही है, अब संयुक्त राष्ट्र संघ तक यह मसला पहुंच गया है।

संयुक्त राष्ट्र संघ के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस के प्रवक्ता फरहान हक ने राहुल गांधी को सजा दिये जाने के मसले पर बयान दिया है। उन्होंने कहा कि भारत में कांग्रेस नेता राहुल गांधी को दो साल की जेल की सजा और कोर्ट के इस फैसले के खिलाफ उनकी पार्टी द्वारा अपील करने की खबरों से संयुक्त राष्ट्र अवगत है।

पत्रकार वार्ता के दौरान एक सवाल का जवाब देते हुए फरहान हक ने कहा, ‘मैं कह सकता हूं कि हम राहुल गांधी के मामले से अवगत हैं। हम समझते हैं कि उनकी पार्टी फैसले के खिलाफ अपील करने की योजना बना रही है। इस स्तर पर मैं इतना ही कह सकता हूं।’

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.