City Headlines

Home » दिल्ली कैपिटल्स महिला आईपीएल के फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी एलिमिनेटर में मुंबई और यूपी आज भिड़ेंगे

दिल्ली कैपिटल्स महिला आईपीएल के फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी एलिमिनेटर में मुंबई और यूपी आज भिड़ेंगे

by Sanjeev

मुंबई। दिल्ली कैपिटल्स ने महिला प्रीमियर लीग के 20वें मैच में यूपी वॉरियर्स को पांच विकेट से शिकस्त दे दी। इस जीत के साथ ही दिल्ली की टीम ने फाइनल में जगह बना ली। वह अंक तालिका में शीर्ष पर रही। मंगलवार (21 मार्च) को दिल्ली की कप्तान मेग लैनिंग ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। यूपी वॉरियर्स की टीम ने 20 ओवर में छह विकेट पर 138 रन बनाए। जवाब में दिल्ली ने 17.5 ओवर में 142 रन बनाकर मैच को अपने नाम कर लिया।
दिल्ली कैपिटल्स को शीर्ष पर रहने का फायदा मिलेगा। उसे एलिमिनेटर मैच में नहीं खेलना पड़ेगा। फाइनल मुकाबला 26 मार्च को ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला जाएगा। वहीं, अंक तालिका में दूसरे स्थान पर रहने वाली मुंबई इंडियंस और तीसरे पायदान पर रहने वाली यूपी वॉरियर्स के बीच एलिमिनेटर मैच 24 मार्च को डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला जाएगा।
लैनिंग और शेफाली ने की धमाकेदार शुरुआत
दिल्ली ने 139 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए शानदार शुरुआत की। कप्तान मेग लैनिंग और शेफाली वर्मा ने पहले विकेट के लिए 4.5 ओवर में ही 56 रन जोड़कर जीत की नींव रख दी। शेफाली 16 गेंद पर 21 रन बनाकर आउट हुईं। जेमिमा रोड्रिग्स तीन रन ही बना सकीं। कप्तान मैग लैनिंग 23 गेंद पर 39 रन बनाकर पवेलियन लौटीं। 70 रन पर दिल्ली के तीन विकेट गिर गए।
तीन विकेट गिरने के बाद ऐसा लगा कि मैच पलट जाएगा, लेकिन मरिजान कैप और एलिस कैप्सी ने पारी को संभाल लिया। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 60 रन की साझेदारी की। कैप्सी 31 गेंद पर 34 रन बनाकर आउट हुईं। जेस जोनासेन खाता नहीं खोल सकीं। मरिजान कैप 34 रन बनाकर और अरुंधति रेड्डी खाता खोले बगैर नाबाद रहीं।
ताहलिया मैक्ग्रा ने यूपी को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया
यूपी की बात करें तो उसके लिए ताहलिया मैक्ग्रा ने तूफानी पारी खेली। उन्होंने 32 गेंद पर नाबाद 58 रन बनाकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। मैक्ग्रा ने अपनी पारी में आठ चौके और दो छक्के लगाए। उनके अलावा एलिसा हीली ने 36, श्वेता सहरावत ने 19 और सिमरन शेख ने 11 रन बनाए। दीप्ति शर्मा ने तीन और किरण नवगिरे ने दो रन ही बनाए। सोफी एक्लेस्टोन खाता खोले बगैर आउट हुईं। अंजलि सरवानी तीन रन बनाकर नाबाद रहीं। दिल्ली कैपिटल्स के लिए एलिस कैप्सी ने तीन विकेट लिए। राधा को दो और जेस जोनासेन को एक सफलता मिली।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.