City Headlines

Home » भारतीय पुरुष और महिला टीमें चौथी एशियाई खो-खो चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में

भारतीय पुरुष और महिला टीमें चौथी एशियाई खो-खो चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में

by Madhurendra
Tamulpur, Assam, Nepal, India, Sri Lanka, Bangladesh, Indian Men, Women, Semi-finals

तमुलपुर। भारतीय पुरुष टीम ने बुधवार को नेपाल को हराकर असम में बोडोलैंड टेरिटोरियल रीजन (बीटीआर) के तामुलपुर में चल रही चौथी एशियाई खो खो चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है।
तीसरे दिन, भारतीय पुरुषों ने नेपाल को 18 अंकों से हराया। दो पारियों के अंत में भारत ने 67 अंक बनाए जबकि नेपाल का स्कोर 49 अंक था।
नेपाल के 22 अंकों के मुकाबले भारत पहली पारी में 36 अंक अर्जित कर सका, जबकि दूसरी पारी में भारत ने 31 और नेपाल ने 27 अंक बनाए। भारत के श्रेयस जी ने मैच की शुरुआत से ही कुछ आक्रामकता दिखाई जिससे उनकी टीम को कुछ महत्वपूर्ण अंक हासिल करने में मदद मिली।
जीत के बाद भारतीय टीम के कप्तान अक्षय भांगरे ने कहा कि उन्हें अगले मैच में अपने तालमेल में सुधार करने की जरूरत है।
अक्षय ने कहा, “आज के मैच में समन्वय संतोषजनक नहीं था। हमें सुधार करने की जरूरत है। हमें काफी प्रयास करने की जरूरत है।” उन्होंने श्रीलंका को कड़ा प्रतिद्वंद्वी भी करार दिया।
अक्षय ने कहा, “सेमीफाइनल में श्रीलंकाई टीम प्रतिद्वंद्वी के रुप में एक अच्छी टीम है। हम अपने विरोधियों का सम्मान करते हैं। हम यहां चैंपियनशिप जीतने के लिए आए हैं।”
तमुलपुर में भारी समर्थन पर बोलते हुए, अक्षय ने कहा कि खेल के लिए इस तरह का उत्साह शानदार था।
उन्होंने कहा, “भीड़ बहुत अच्छी थी। मैं तमुलपुर के लोगों को धन्यवाद देता हूं कि वे हमें समर्थन देने के लिए बड़ी संख्या में आए। इस तरह के उत्साह से अब शहरी क्षेत्रों में खेल के प्रति रुचि बढ़ेगी।”
पुरुषों के अन्य मैचों में, दक्षिण कोरिया ने इंडोनेशिया के खिलाफ 11 अंकों से जीत दर्ज की और भूटान ने ईरान को 5 अंकों से हराया।
दिन के आखिरी मैच में भारतीय महिलाओं ने भी भूटान को हराया।
महिलाओं के अन्य मैचों में, श्रीलंका ने मलेशिया को 34 अंकों और पारी से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया और नेपाल ने बांग्लादेश के खिलाफ 14 अंकों से जीत दर्ज की।
तीसरे दिन के अंत में सेमीफाइनल लाइनअप तय किया गया है। पुरुष वर्ग में, भारत का सामना श्रीलंका से होगा,जबकि दूसरे सेमीफाइनल में बांग्लादेश नेपाल के खिलाफ खेलेगा।
महिला वर्ग में भारत का सामना बांग्लादेश से होगा, जबकि दूसरे सेमीफाइनल में नेपाल का सामना श्रीलंका से होगा। समापन समारोह आज शाम होगा।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.