City Headlines

Home » पाकिस्तान के दक्षिण वजीरिस्तान में आतंकियों ने आईएसआई अधिकारी सहित पांच सैन्य कर्मियों को मौत के घाट उतार दिया

पाकिस्तान के दक्षिण वजीरिस्तान में आतंकियों ने आईएसआई अधिकारी सहित पांच सैन्य कर्मियों को मौत के घाट उतार दिया

सेना ने मुठभेड़ में तीन आतंकियों को मार गिराने का किया दावा

by Sanjeev

इस्लामाबाद । पाकिस्तान में सुरक्षा बलों पर आतंकी हमले रुक नहीं रहे हैं। अब आतंकवादियों ने दक्षिण वजीरिस्तान में हमला कर आईएसआई अधिकारी सहित पांच सैन्य कर्मियों की हत्या कर दी । आतंकी हमले की दो घटनाओं में दर्जन भर लोग जख्मी भी हुए हैं। पाकिस्तानी सेना ने दावा किया है की एक मुठभेड़ में उसने तीन आतंकियों मार मार गिराया है।
पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ने का दावा भीआईएसआई के वरिष्ठ अधिकारी ब्रिगेडियर मुस्तफा कमाल बरकी पर दक्षिण वजीरिस्तान के अंगूर अड्डा क्षेत्र में आतंकियों ने हमला किया। सुरक्षा अधिकारियों और पुलिस के अनुसार आतंकियों ने अफगानिस्तान की सीमा से लगे देश के उत्तर-पश्चिम क्षेत्र में उनके वाहन पर घात लगाकर हमला किया। पाकिस्तानी सेना की संचार इकाई इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस ने कहा कि दक्षिण वजीरिस्तान में इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) के ब्रिगेडियर मुस्तफा कमाल बरकी की इस हमले में मौत हो गई। इस दौरान दोनों ही पक्षों के बीच बड़े पैमाने पर गोलीबारी हुई। बताया गया है कि ब्रिगेडियर मुस्तफा मुठभेड़ का नेतृत्व कर रहे थे।
एक अन्य घटना में डेरा इस्माइल खान में आतंकियों ने रोके जाने पर सैन्य टुकड़ी पर हमला कर दिया। पाकिस्तानी सेना के बयान के मुताबिक आतंकियों ने मंगलवार रात खट्टी इलाके में एक पुलिस चौकी पर गोलीबारी की थी, जिसके बाद सुरक्षा बलों ने भागने के सभी संभावित मार्गों को तुरंत बंद कर दिया था। भागते हुए आतंकियों को डेरा इस्माइल खान जिले के सग्गू में रोका गया, तो उन्होंने सेना के जवानों पर हमला कर दिया। भारी गोलीबारी में सेना के तीन जवान 42 वर्षीय मुहम्मद अजहर इकबाल, 34 वर्षीय मुहम्मद असद और 22 वर्षीय मुहम्मद एसा मारे गए। यहां भी पांच लोगों के जख्म होने की जानकारी सामने आई है, जिनका इलाज अस्पताल में चल रहा है। सेना ने तीन आतंकियों को भी मार गिराने का दावा किया है।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.