City Headlines

Home » करणी माता का श्रृंगार वृंदावन की पोशाक और कोलकाता के चांदी जरकिन मुकुट से किया

करणी माता का श्रृंगार वृंदावन की पोशाक और कोलकाता के चांदी जरकिन मुकुट से किया

by Madhurendra
Alwar, Vrindavan, Dress, Calcutta, Silver, Jarkin crown, Mata Rani, Temple

अलवर। नवरात्र आज से शुरू हो गए हैं। अलवर बाला किला स्थित करणी माता मंदिर में नौ दिवसीय मेला भी शुरू हो गया है। नवरात्र के पहले दिन करणी माता को वृंदावन से मंगाई पोशाक और कोलकाता से मंगाया चांदी और जरकिन से बना मुकुट से श्रृंगार किया गया है। माता का मनमोहक श्रृंगार श्रद्धालुओं को लुभा रहा है।
सुबह से ही माता के मंदिर में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं लेकिन पहले दिन के कारण श्रद्धालुओं की संख्या कम रही। पुलिस व प्रशासन की ओर से मेला परिसर से लेकर प्रताप बंध चौकी तक श्रद्धालुओं के लिए माकूल व्यवस्था की गई है। मंदिर के महंत उमेश शर्मा ने बताया कि सुबह से ही श्रद्धालु मंदिर में पहुंच रहे हैं। नवमी पर मेला समापन होगा। जिसमें हवन पूजन के बाद कन्या पूजन किया जाएगा। मंदिर में सुबह 6 बजे माता की मंगला आरती, सुबह 9 बजे भोग आरती और शाम 6 बजे संध्या आरती रात 11 बजे शयन आरती की जा रही है।
करणी माता मंदिर में दर्शन करने के लिए जाने वाले कुछ श्रद्धालु दुपहिया वाहन पर हेलमेट का प्रयोग नहीं कर रहे हैं जबकि जिला कलेक्टर की ओर से दुपहिया वाहन चालकों को हेलमेट लगाने के निर्देश दिए गए थे। पुलिस और वनविभाग की प्रताप बंध चौकी पर व्यवस्था होने के बावजूद भी कुछ दुपहिया वाहन चालक बिना हेलमेट के ही जा रहे हैं तो कुछ पुलिस को देख हेलमेट लगा आगे रास्ते में उतार लेते है। ऐसे में हादसे की संभावना बनी रहती है।
मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं को किसी तरह की अव्यवस्था नहीं हो इसलिए प्रशासन की ओर से प्रताप बंध चौकी से लेकर मंदिर तक की सड़क को दुरुस्त किया गया है। साथ ही रोड पर कई जगह बेरिकेट्स भी लगाए गए है।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.