City Headlines

Home » गैस सिलेंडर लीकेज से दो इमारतों में आग लगने से चार लोग झुलसे

गैस सिलेंडर लीकेज से दो इमारतों में आग लगने से चार लोग झुलसे

कोलकाता के एसएसकेएम अस्पताल में झुलसे लोग भर्ती कराये गए

by Madhurendra
kolkata, building, scorched, fierce fire, Chetla Hot Road Area, House, SSKM Hospital, Fire Department, Gas Cylinder Leakage, Fire

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में सोमवार सुबह आग लगने की दो घटनाएं हुई। एक घटना में मकान में आग लगने से चार लोग बुरी तरह झुलस गये, जबकि दूसरी घटना में किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई।

प्राप्त जानकारी के अनुसार चेतला हॉट रोड इलाके के एक मकान में सोमवार तड़के भीषण आग लग गई। मकान में सो रहे बच्चा सहित चार लोग बुरी तरह झुलस गए हैं। उन्हें एसएसकेएम अस्पताल में भर्ती किया गया है, जहां इनकी हालत गंभीर बनी हुई है। अग्निशमन विभाग का मानना है कि गैस सिलेंडर लीकेज की वजह से आग लगी है।

कोलकाता पुलिस सूत्रों ने बताया कि सुबह 7:30 बजे एक मंजिला टाली के मकान में आग की लपटें और धुएं का गुबार निकलता देख स्थानीय लोगों ने पुलिस और अग्निशमन विभाग को जानकारी दी। तब तक कमरे से आग की लपटें निकलने लगी थी। सूचना मिलने के तुरंत बाद अग्निशमन विभाग की दो गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं।

जब अग्निशमन कर्मियों को पता चला कि घर में रहने वाले एक बच्चे सहित चार लोग फंसे हुए हैं तो दीवार तोड़ कर उन्हें निकाला गया। हालांकि तब तक वे सभी झुलस गए थे। उन्हें एसएसकेएम अस्पताल में भर्ती किया गया है जहां सभी की हालत गंभीर बनी हुई है। घर के सारे सामान जलकर खाक हो गए हैं। करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद आग को काबू किया गया है।

दूसरी ओर कोलकाता के ही मैंगो लेन की एक इमारत में भी बड़ी आग लग गई। हालांकि वहां किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। जानकारी मिलने के बाद अग्निशमन विभाग की चार गाड़ियां मौके पर पहुंची और करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया है। यहां शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगने का दवा अग्निशमन कर्मियों ने किया है।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.