City Headlines

Home » भारत – श्रीलंका वनडे सीरीज में नहीं नज़र आएंगे पेसर जसप्रीत बुमराह

भारत – श्रीलंका वनडे सीरीज में नहीं नज़र आएंगे पेसर जसप्रीत बुमराह

by Sanjeev

नई दिल्ली । श्रीलंका के खिलाफ मंगलवार से शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह नहीं खेलेंगे।
क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार बुमराह, विशेष रूप से एनसीए स्टाफ से आने वाली सिफारिश के बाद एकदिनी श्रृंखला में नहीं खेलेंगे, यह निर्णय ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला और बाद में विश्व कप जैसे महत्वपूर्ण टूर्नामेंटों को देखते हुए लिया गया है।
हालांकि बीसीसीआई की ओर से अभी कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है, क्योंकि माना जा रहा है कि चयनकर्ताओं ने बुमराह का इस्तेमाल करने या न करने का फैसला टीम प्रबंधन पर छोड़ दिया है और टीम प्रबंधन ने अपने विवेक का इस्तेमाल किया है। वह 18 जनवरी से न्यूजीलैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज में खेल सकते हैं।
बीसीसीआई ने पहले कहा था कि बुमराह (29) को अखिल भारतीय चयन समिति की सिफारिश पर वनडे में शामिल किया गया है। बीसीसीआई ने 3 जनवरी को मीडिया विज्ञप्ति में कहा, “अखिल भारतीय वरिष्ठ चयन समिति ने तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को श्रीलंका के खिलाफ आगामी मास्टरकार्ड 3 मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए भारत की एकदिवसीय टीम में शामिल किया है।”
बुमराह सितंबर 2022 से क्रिकेट से बाहर हैं और पीठ की चोट के कारण आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप से भी बाहर हो गए थे। बीसीसीआई ने आगे कहा, “तेज गेंदबाज रिहैबिलिटेशन से गुजरा है और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) द्वारा फिट घोषित किया गया है। वह जल्द ही वनडे टीम में शामिल होगा।”
श्रीलंका वनडे के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, मो. शमी, मो. सिराज, उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.