City Headlines

Home » इंदौर पहुंचने पर प्रवासी भारतीयों ने प्रधानमंत्री को देखकर मोदी-मोदी के नारे लगाए

इंदौर पहुंचने पर प्रवासी भारतीयों ने प्रधानमंत्री को देखकर मोदी-मोदी के नारे लगाए

प्रधानमंत्री को सुनने के लिए उत्साहित प्रवासी भारतीयों ने डांस कर अपनी खुशी जताई

by Madhurendra
Indore, NRI, Prime Minister, Modi, Nara, Prime Minister, Brilliant Convention Centre, Guyana, President, Mohammed Irfan Ali, Chief Guest, Suriname, Chandrika Prasad Santokhi

इंदौर। देश के सबसे स्वच्छ शहर इंदौर में आयोजित प्रवासी भारतीय सम्मेलन में शिरकत करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सोमवार को सुबह सेना के विशेष विमान से इंदौर पहुंचे। दिल्ली में मौसम खराब होने के कारण उनकी फ्लाइट निर्धारित समय से करीब एक घंटे देरी से पहुंची। कार्यक्रम स्थल ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर पहुंचने पर प्रधानमंत्री को सामने देखकर प्रवासी भारतीयों ने खुशी से मोदी-मोदी के नारे लगाए।
इंदौर में आयोजित 17वें प्रवासी भारतीय सम्मेलन के दूसरे दिन प्रधानमंत्री मोदी को आज सुबह 10 बजे पहुंचना था, लेकिन खराब मौसम के कारण वे करीब 11 बजे इंदौर विमानतल पहुंचे। इंदौर विमानतल पर राज्यपाल मंगुभाई पटेल, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा और मंत्री उषा ठाकुर ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया। उन्होंने गुयाना के राष्ट्रपति मोहम्मद इरफान अली और सूरीनाम के राष्ट्रपति चंद्रिका प्रसाद संतोखी की अगवानी की।
प्रधानमंत्री ने ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर पहुंचकर गुयाना के राष्ट्रपति मोहम्मद इरफान अली के मुख्य आतिथ्य और सूरीनाम के राष्ट्रपति चंद्रिका प्रसाद संतोखी के विशेष आतिथ्य में सम्मेलन का उद्घाटन किया। प्रधानमंत्री को सुनने के लिए उत्साहित प्रवासी भारतीयों ने डांस कर अपनी खुशी जताई। कार्यक्रम स्थल ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में हॉल फुल होने पर सुबह 9.45 बजे एंट्री बंद कर दी गई। हॉल की क्षमता 2200 लोगों के बैठने की है, लेकिन इसमें तीन हजार से ज्यादा लोग पहुंए गए। कुछ एनआरआई जबरदस्ती गेट खोलकर घुसे। उन्हें बड़े गेट पर फिर रोका गया। इस दौरान धक्का-मुक्की में भी हुई।
समारोह में विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने स्वागत उद्बोधन में कहा कि सम्मेलन में आप सबका स्वागत है। यह सम्मेलन एक परंपरा है। प्रधानमंत्री के विजन और मार्गदर्शन से हमें अपने लक्ष्य हासिल करने में सफलता मिलेगी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि आजादी के अमृत काल में मुझे ऐसा लग रहा है कि मध्यप्रदेश में अमृत वर्षा हो रही है। इंदौर ने अपने दिल के दरवाजे भी खोले हैं और अपने घरों के दरवाजे भी खोले हैं। प्रधानमंत्री के एक-एक मंत्र को मध्य प्रदेश ने साकार करने की कोशिश की है। आज भारत दुनिया को शांति और प्रेम का संदेश दे रहा है।
सूरीनाम के राष्ट्रपति ने अपने संबोधन की शुरुआत प्रधानमंत्री मोदी को प्रणाम करते हुए की। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आपको हृदय से मेरा नमस्कार और प्रणाम। हम अपने देश में हिंदी लैंग्वेज, कल्चर, आयुर्वेद पर ऐसे कई ट्रेनिंग सेंटर बनाने पर काम कर रहे हैं। साथ ही हिंदी लैंग्वेज के स्कूलों पर भी हमारा फोकस है।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.